लाइव टीवी

शाहीनबाग पर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का बयान-बहुसंख्यक नहीं जागे तो दिल्ली में लौट आएगा मुगल राज

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 10:09 AM IST
शाहीनबाग पर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का बयान-बहुसंख्यक नहीं जागे तो दिल्ली में लौट आएगा मुगल राज
तेजस्वी सूर्या ने कहा विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं करना चाहता.

शाहीनबाग (SaheenBagh) पर भारतीय जनता पार्टी (Bjp) के सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने विवादित बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 10:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित शाहीनबाग (SaheenBagh) में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ बीते 50 दिनों से ज्यादा चल रहे प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी (Bjp) के सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है, 'अगर बहुसंख्यक नहीं जागे तो फिर से मुगल राज आ जाएगा.'

बुधवार को लोकसभा में सांसद सूर्या ने कहा, 'आज दिल्ली के शाहीन बाग में जो कुछ हो रहा है, वह इस बात की याद दिलाता है कि अगर इस देश का बहुसंख्यक सतर्क नहीं होगा, तो  मुगल राज के दिल्ली लौटने के दिन दूर नहीं हैं.' सूर्या के इस बयान पर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया और कुछ देर तक सदन की कार्रवाई बाधित रही.

विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं होने देना चाहता
इस दौरान तेजस्वी सूर्या ने कहा कि इस सरकार ने कई लंबित मुद्दों को सुलझाया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है.

उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है, लेकिन विरोध करके विपक्ष उन्हें नागरिकता मिलने से रोक रहा है. इसके लिए उसे आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी. सूर्या ने कहा कि विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं होने देना चाहता, जिन्हें वो अपने वोट-बैंक के लिए इस्तेमाल करता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- जामिया में गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम मतदाता सूची में दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर