Home /News /nation /

BJP का आरोप- क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भी नेताओं को नजरबंद करने में लगी ममता सरकार

BJP का आरोप- क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भी नेताओं को नजरबंद करने में लगी ममता सरकार

केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने ममता सरकार पर लगाए आरोप

केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने ममता सरकार पर लगाए आरोप

बीजेपी (BJP) ने टीएमसी सरकार पर राज्य में कोरोना वायरस संकट की गंभीरता को छिपाने और आंकड़ों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया और कहा कि सीएम ममता बनर्जी लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रही हैं.

    कोलकाता. बीजेपी (BJP) ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लॉकडाउन को विपक्षी दल के नेताओं का शोषण करने का अवसर बना लया है. बीजेपी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और उनके सांसदों के होम क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भी उन्हें घरों में नजरबंद किया जा रहा है. जिससे बंगाल की असल जानकारी केंद्र सरकार तक नहीं पहुंच सके.

    इतना ही नहीं बीजेपी ने टीएमसी सरकार पर राज्य में कोरोना वायरस संकट की गंभीरता को छिपाने और आंकड़ों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के सहयोगी नियमित रूप से लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने कहा कि राज्य में उन्हें जबरन घरों में रहने पर मजबूर किया जा रहा है जबकि तृणमूल कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घूमने की अनुमति मिली हुई है.

    देबश्री चौधरी एवं पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि उन्हें स्थानीय प्रशासन ने पृथकवास का नोटिस जारी किया ताकि वे लोगों को राशन एवं अन्य राहत सामग्री पहुंचाने के लिये बाहर नहीं निकल सकें.

    ‘ममता सरकार आंकड़ों में कर रही हेराफेरी’

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है और बीजेपी ने राज्य की तृणमूल सरकार पर कोविड-19 संकट से ठीक ढंग से नहीं निपटने का आरोप लगाया है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर उसे बदनाम करने का आरोप लगाया है. बहरहाल, बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है. चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्रीय दल आने के बाद स्थिति स्पष्ट करने के दबाव में आंकड़ों को संशोधित किया. उन्होंने कहा कि वास्तविकता और राज्य सरकार के कथन में भारी अंतर है.

    टीएमसी पर राशन बेचने के लगाया आरोप

    बीजेपी विधायक सब्यसाची दत्ता ने आरोप लगाया कि राज्य में मृतकों का गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार किया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी बड़े काफिले में निकलती हैं जो लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है. बीजेपी सांसद सुभाष सरकार ने कहा, ‘‘ राज्य सरकार न तो पर्याप्त मात्रा में जांच करा रही है और न ही संक्रमित लोगों एवं इसके कारण मृत लोगों के सही आंकड़े दे रही है. बीजेपी के एक अन्य सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्र से प्रदान किए गए राशन को बेच रहे हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-  सऊदी अरब में अब नहीं दी जाएगी कोड़े मारने की सजा, भरना होगा जुर्माना

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Lockdown, Mamta Bannerjee, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर