Home /News /nation /

bjp national executive meeting prime minister narendra modi traditional cuisine telangana g yadamma bandi sanjay kumar hyderabad

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: तेलंगाना के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं पीएम मोदी

हैदराबाद में तेलंगाना के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद लेंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

हैदराबाद में तेलंगाना के पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद लेंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में दो और तीन जुलाई को आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान तेलंगाना के विभिन्न पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं.

हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में दो और तीन जुलाई को आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस दौरान उन्हें तेलंगाना के विभिन्न तरह के पारंपरिक व्यंजन परोसे जाने की उम्मीद है. राज्य के भाजपा नेताओं ने बैठक में हिस्सा लेने वाले अति-विशिष्ट लोगों के भोजन की व्यवस्था करने के लिए करीमनगर की जी. यदम्मा को चुना है और उन्हें यहां हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एचआईसीसी) में आयोजित होने वाली बैठक में नेताओं के लिए भोजन की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

समाचार एजेंसी भाषा की एक खबर के मुताबिक यदम्मा ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि वह देश के प्रधानमंत्री के लिए भोजन बनाएंगी. यदम्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘मैं इस पर विश्वास नहीं कर पा रही हूं. मुझे बहुत खुशी है कि मोदी सर मेरे द्वारा तैयार किए गए भोजन का स्वाद लेने जा रहे हैं. मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि मोदी सर हमारे तेलंगाना के व्यंजनों को पसंद करें.’ यदम्मा ने कहा कि उन्हें तीन जुलाई को भोजन बनाने के लिए कहा गया है, जिसके लिए उन्हें एक जुलाई को होटल में आना होगा.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 2-3 जुलाई को हैदराबाद में, पीएम भी होंगे शामिल

यदम्मा के बेटे जी वेंकटेश्वर ने कहा कि उनकी मां को भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख बंदी संजय कुमार ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी यहां अपने प्रवास के दौरान तेलंगाना के कुछ पारंपरिक व्यंजनों का स्वाद लेना चाहेंगे. बताया जा रहा है कि यदम्मा गंगावेल्ली-ममिदकाया पाप्पू, मुड्डा पाप्पू, सर्व पिंडी, सक्किनाल, बेंदाकाया फ्राई, बूरेलु और बेलम परमानम (मिठाई) जैसे तेलंगाना के लगभग 25-30 व्यंजन तैयार करेंगी. यदम्मा पिछले तीन दशक से तेलंगाना के पारंपरिक व्यंजन बनाने के व्यवसाय से जुड़ी हुई हैं. जिसमें उनके बेटे जी. वेंकटेश्वर मदद करते हैं.

Tags: BJP, Pm narendra modi, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर