जेपी नड्डा का दावा-सरकार सभी देशवासियों के वैक्सीनेशन में सक्षम, दिया खास रोड मैप

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वह शुरुआत से ही वैक्सीनेशन को लेकर के नकारात्मक रवैया अपनाए हुए हैं. (पीटीआई फाइल फोटो)

जेपी नड्डा का कहना है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने दो स्वदेशी वैक्सीन बना लिए हैं. इसके साथ ही भारत दुनिया के उन 7 देशों में शामिल हो गया जिसने सबसे पहले अपनी स्वदेशी वैक्सीन बनाई.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP JP Nadda) ने दावा किया है कि भारत दिसंबर तक अपने सभी देशवासियों का वैक्सीनेशन करने में सक्षम है. जेपी नड्डा का कहना है कि भारत सरकार दिसंबर के अंत तक सभी देशवासियों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा सकती है. जेपी नड्डा का कहना है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने दो स्वदेशी वैक्सीन बना लिए हैं. इसके साथ ही भारत दुनिया के उन 7 देशों में शामिल हो गया जिसने सबसे पहले अपनी स्वदेशी वैक्सीन बनाई.

जेपी नड्डा का कहना है कि पहले कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन देश में आए फिर स्पूतनिक और अभी फिलहाल 12 कंपनियों का काम चल रहा है. आने वाले दिनों में भारत में 17 वैक्सीन हो जाएंगे. जेपी नड्डा ने कहा कि जून में 8 करोड़ डोज़, जुलाई में 10 करोड़ डोज़, अगस्त में 17 करोड़ डोज़, सितंबर में 19 करोड़ डोज़, अक्टूबर में  42 करोड़ डोज़, नवंबर में 56 करोड़ डोज़ और दिसंबर 59 करोड़ डोज़ बनाने की तैयारी की जा रही है, जो कुल 257 करोड़ डोज़ होता है. इस प्रकार भारत अपने सभी देशवासियों को वैक्सीन लगाने में सक्षम है.

विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे शुरुआत से ही वैक्सीनेशन को लेकर नकारात्मक रवैया अपनाए हुए हैं. नड्डा का कहना है कि वैक्सीनेशन प्रक्रिया जब शुरू हुई तब वैक्सीन पर सवाल खड़े किए गए उसके बाद वैक्सीन देने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए फिर कुछ राज्यों ने खुद वैक्सीन देने की बात कही और अब कह रहे हैं कि केंद्र सरकार ही वैक्सीन दे. यह वही लोग हैं जो लॉकडाउन लगाने पर सवाल खड़े कर रहे थे और फिर जब लॉकडाउन हटाया गया तब फिर सवाल खड़े कर रहे थे कि लॉकडाउन क्यों हटाया.

जेपी नड्डा का कहना है कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर तक वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं जबकि कई पार्टियां कोरोना समय में आईसीयू में चली गई है.

अभिषेक मनु सिंघवी के बयान पर यह दिया जवाब
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है यह शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है. जेपी नड्डा का कहना है कि भारत सरकार स्वदेशी चिकित्सा प्रणाली को बढ़ावा दे रही है और इसमें योग भी शामिल है. योग को लेकर के कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के बयान पर कहा कि योग दिवस के मौके पर स्वाद को खराब करना ठीक नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.