लाइव टीवी

CAA पर हिंसा में कांग्रेस का हाथ नहीं तो उसने दंगों की निंदा क्यों नहीं की: जेपी नड्डा

News18Hindi
Updated: January 2, 2020, 11:06 PM IST
CAA पर हिंसा में कांग्रेस का हाथ नहीं तो उसने दंगों की निंदा क्यों नहीं की: जेपी नड्डा
जेपी नड्डा ने कहा, हम सभी को CAA को गहराई से समझने की जरूरत है.

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने स्वामीनारायण मंदिर में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (Citizenship amendment act) पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, अगर कांग्रेस का दंगों में हाथ नहीं है तो इतने दिन हो गए, इन्होंने दंगों की निंदा क्यों नहीं की?

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 11:06 PM IST
  • Share this:
वडोदरा. गुजरात के वडोदरा (Vadodara) में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने स्वामीनारायण मंदिर में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (Citizenship amendment act) पर आयोजित जन जागरण अभियान को संबोधित किया. उन्होंने इस कार्यक्रम में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, आज कल कांग्रेस (Congress) पार्टी दलित की बात कर घड़ियाली आंसू बहा रही है लेकिन कभी भी दलितों का भला नहीं किया. जिनको हमारी सरकार नागरिकता प्रदान कर रही है इसमें 80% दलित हैं. नागरिकता संशोधन कानून पर आज विपक्ष ने हाहाकार मचा रखा है. कांग्रेस के नेतृत्व में इसमें विरोध की राजनीति चल रही है.

उन्होंने सीएए प्रदर्शनों में हुई हिंसा पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर कहा, अगर कांग्रेस का दंगों में हाथ नहीं है तो इतने दिन हो गए, इन्होंने दंगों की निंदा क्यों नहीं की? इनका उद्देश्य जनता का भला करना नहीं, बल्कि भारत की जनता को गुमराह करना है. लेकिन देश की जनता सब समझती है. कई राजनीतिक पार्टियां चाह रहीं हैं कि देश में अस्थिरता का वातावरण बनाया जाए. हम सभी को CAA को गहराई से समझने की जरूरत है.

जनता का भला नहीं चाहते विपक्षी दल
जेपी नड्डा ने कहा, राज्यसभा में मनमोहन सिंह जी (Manmohan Singh) ने कहा था कि बांग्लादेश (Bangladesh) से धर्म के आधार पर प्रताड़ित लोगों की हमें व्यवस्था करनी चाहिए. अब उनकी व्यवस्था नरेन्द्र मोदी जी (Narendra Modi) ने की और उन्हें मुख्य धारा में शामिल किया. गांधी जी ने कहा था कि शरणार्थियों की व्यवस्था करनी चाहिए. वो वहां नहीं रह पा रहे हैं तो उन्हें भारत में लाना चाहिए. जवाहर लाल नेहरू जी ने कहा था कि सेंट्रल रिलीफ फंड से उन्हें पैसा देना चाहिए ताकि उनके जख्मों पर मरहम लगाया जाए.



कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, इनका उद्देश्य जनता का भला करना नहीं है. इनका उद्देश्य है भारत की जनता को गुमराह करना है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कुछ राज्य प्रस्ताव पास कर रहे हैं. नागरिकता केंद्र का विषय है और ये कानूनी तौर पर पास हुआ है. ये लागू हो चुका और अब शरणार्थियों को नागरिकता मिलकर रहेगी. विपक्षी लोगों को गुमराह करना छोड़ दें.



गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी नागरिकता कानून को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए अभियान चला रही है. इसी को लेकर पार्टी ने गुरुवार को एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है जिस पर लोग मिस्ड कॉल कर सीएए को अपना समर्थन दे सकते हैं.

ये भी पढे़ं - 
CM उद्धव पर फडणवीस का तंज, कहा- ‘दिल्ली के मातोश्री’ से चलेगी महाराष्ट्र सरकार

बालासाहेब थोराट बोले, गठबंधन के सहयोगियों में विभागों का बंटवारा आज शाम तक 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 10:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading