अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ पर BJP की खास तैयारियां, देशभर में होंगे कार्यक्रम

अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ पर BJP की खास तैयारियां, देशभर में होंगे कार्यक्रम
धारा 370 और 35 A के समाप्त किये जाने के पहली वर्षगांठ पर बीजेपी पूरे देश में कार्यक्रम करेगी.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmri) में अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35-ए हटाने की वर्षगांठ बीजेपी (BJP) जश्न के तौर पर मनाने जा रही है. पांच अगस्त को मंडल, बूथ और पंचायत स्तर के अलावा नगर निगम और नगर कमेटियां भी जगह-जगह तिरंगा फहराएंगी.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmri) में अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35-ए हटाने की वर्षगांठ बीजेपी (BJP) जश्न के तौर पर मनाने जा रही है. पांच अगस्त को मंडल, बूथ और पंचायत स्तर के अलावा नगर निगम और नगर कमेटियां भी जगह-जगह तिरंगा फहराएंगी. बीजेपी जम्मू-कश्मीर (BJP Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) को लेकर केंद्र की एक साल के कामकाज को जनता तक पहुंचाएगी. बीजेपी 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक पूरे भारत में 'एक भारत एकात्म भारत' अभियान चलाएगी.

इस अवसर पर बीजेपी पूरे देश मे वर्चुअल रैली, संवाद कार्यक्रम, गोष्ठी, सोशल मीडिया अभियान और कार्यक्रम का आयोजन करेगी. 5 अगस्त 2019 को अनुछेद 370 और 35 A को केंद्र की मोदी सरकार ने खत्म किया था. 5 अगस्त 2020 को पूरा हो रहा है एक साल.

घर-घर पहुंचाए जाएंगे पीएम मोदी के भाषण
इस कार्यक्रम के तहत बीजेपी द्वारा संसद भवन में इस विषय पर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए भाषणों को भी घर-घर तक पहुंचाया जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी 5 अगस्त को जम्मू, कश्मीर और लद्दाख की कई जगहों पर कार्यक्रम करेंगे.
सभी राज्यों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता और प्रबुद्ध नागरिकों के बीच संवाद कार्यक्रम किया जाएगा. इस आयोजन के तहत हर जिले में 50 से ज्यादा प्रबुद्ध लोगों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये जुड़कर अनुछेद 370 और 35A के हटने के बाद कि स्थिति और केंद्र सरकार के किये गए कार्यो के बारे में अवगत कराया जाएगा.



देश के हर राज्य में 3 अगस्त को इस मुद्दे पर पार्टी प्रेस कांफ्रेंस करेगी.  इस मुद्दे पर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक पूरे एक सप्ताह 'एक भारत एकात्म भारत' नाम से सोशल मीडिया में प्रचार अभियान चलाया जाएगा.

मुस्लिम महिला सशक्तिकरण अभियान
धारा 370 और 35Aके अलावा बीजेपी ट्रिपल तलाक़ बिल के पास होने के पहले साल में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक पूरे देश मे मुस्लिम महिला सशक्तिकरण अभियान चलाएगी. 28 जुलाई से 3 अगस्त तक बीजेपी की महिला मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा तीन तलाक़ के कानून में परिवर्तन को लेकर पूरे देश मे वर्चुअल बैठकों का आयोजन करेगी. इस कार्यक्रम के तहत बीजेपी हर जिले में कम से कम 100 महिला बुद्धिजीवी के साथ संवाद करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading