J&K नेताओं की बैठक से पहले बोले निर्मल सिंह, 'सब बड़ा दिल करके PM मोदी से बात करें'

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री हैं निर्मल सिंह. (File Pic Twitter)

Jammu Kashmir Leaders Meet: बैठक से पहले जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता निर्मल सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी है. सबको पुरानी बात भूलने की जरूरत है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी 24 जून को जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के 14 बड़े नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं. दिल्‍ली में दोपहर 3 बजे यह बैठक केंद्र सरकार की ओर से अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Leaders Meet) के विशेष दर्जे को हटाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा के बाद से इस तरह की पहली पहल होगी. वहीं इस बैठक से पहले जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता निर्मल सिंह ने कहा है कि सभी नेताओं को पीएम मोदी से दिल बड़ा करके बात करनी चाहिए.

निर्मल सिंह ने न्‍यूज18 से कहा है कि पीएम मोदी की ओर से आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक एक अच्छी शुरुआत है. जम्मू कश्मीर में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था खड़ी की जानी चाहिए, बैठक में इस बात पर भी बात हो सकती है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में कैसे शांति बहाली की तरफ बढ़ा जाए, कैसे रोजगार पैदा किया जाए

पूर्व उप मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि अबदुल्ला परिवार और मुफ़्ती परिवार भड़काऊ बयान दे रहे थे. इसलिए उन्‍हें नजरबंद करना पड़ा. एक बड़ा दिल करके सबको प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए. बीजेपी आतंक का हमेशा विरोध करेगी. पहले की अपेक्षा शांति व्यवस्था कायम हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर में पहले से अब कई चीजें संभली हैं.



बैठक से पहले निर्मल सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी है. आज युवा रोजगार चाहता है. 72 साल में हमने बहुत कुछ खोया है. बैठक में हिंदुओं के घर वापसी पर भी चर्चा होगी. आज हम नए रास्ते पर चल पड़े हैं. सबको पुरानी बात भूलने की जरूरत है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.