होम /न्यूज /राष्ट्र /West Bengal Polls: बंगाल में ढहता TMC का किला! अमित शाह के दौरे पर 12 और नेता होंगे BJP में शामिल: सूत्र

West Bengal Polls: बंगाल में ढहता TMC का किला! अमित शाह के दौरे पर 12 और नेता होंगे BJP में शामिल: सूत्र

नए नियमों पर गृह मंत्री ने प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो)

नए नियमों पर गृह मंत्री ने प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे के दौरान बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में टीएमस ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों (West Bengal elections 2021) को लेकर राज्‍य में राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं. बीजेपी (BJP) राज्‍य में पहले ही 200 सीटें जीतने का दावा कर चुकी है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जल्‍द ही फिर से पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं. बीजेपी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि अमित शाह 30 या 31 जनवरी को बंगाल जा सकते हैं.

    सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस के करीब 12 नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि इनमें सत्‍तारूढ़ पार्टी के कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं. बीजेपी के बंगाल प्रमुख दिलीप घोष ने भी बुधवार को एक रैली में कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस के कुछ और नेता भाजपा में शामिल होना चाहते हैं और कहा कि राज्य का सत्तारूढ़ खेमा डूबती हुई नौका के समान है.

    बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी और टीएमसी के बीच बयानबाजी का दौर चल रहा है. हाल ही में चुनाव आयोग की टीम ने भी चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्‍य का दौरा किया था.

    " isDesktop="true" id="3435869" >

    इससे पहले पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अनुचित भाषा का इस्तेमाल कर उन्हें निशाना बना रही हैं. घोष ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो शिष्टाचार की संस्कृति में विश्वास नहीं रखती हैं. पार्टी के सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के साथ 27 जनवरी को जनसभा को संबोधित करते हुए घोष ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री, महज राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी होने के कारण देश के दो शीर्ष नेताओं के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने से परहेज नहीं करती हैं.

    वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुधवार को यहां शुरू हुआ और सदन ने दिवंगत विधायकों और अन्य महत्वपूर्ण लोगों को श्रद्धांजलि दी. सत्र में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस, विपक्षी वाम मोर्चा और कांग्रेस के सदस्य शामिल हुए. विधानसभा अध्यक्ष विमान बंदोपाध्याय ने दिवंगत सदस्यों व हस्तियों को श्रद्धांजलि दी. तृणमूल केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार को प्रस्ताव लाएगी और उन्हें तत्काल वापस लिये जाने की मांग करेगी.

    Tags: Amit shah, BJP, TMC, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Elections, West Bengal Election 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें