Home /News /nation /

BJP Meeting in Delhi: भाजपा संसदीय दल की बैठक में उठा 12 MPs के निलंबन का मुद्दा, पीएम ने 14 दिसंबर को बुलाई 'चाय पर चर्चा'

BJP Meeting in Delhi: भाजपा संसदीय दल की बैठक में उठा 12 MPs के निलंबन का मुद्दा, पीएम ने 14 दिसंबर को बुलाई 'चाय पर चर्चा'

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी है कि बैठक में पीएम मोदी ने पद्म अवॉर्ड विजेताओं के साथ लाइव संवाद के दौरान कार्यक्रम की बात कही है. (फोटो: ANI)

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी है कि बैठक में पीएम मोदी ने पद्म अवॉर्ड विजेताओं के साथ लाइव संवाद के दौरान कार्यक्रम की बात कही है. (फोटो: ANI)

BJP Meeting Today: लाइब्रेरी बिल्डिंग में रिपेयरिंग का काम जारी होने के चलते मीटिंग को आंबेडकर सेंटर में आयोजित करने का फैसला लिया गया है. दोनों सदनों में भाजपा के सांसदों की संख्या 400 से ज्यादा है. अब कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए संसद परिसर में इतनी बड़ी मीटिंग आयोजित करने की जगह नहीं थी. भाजपा संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग स्थित बालयोगी ऑडिटोरियम में लंबे समय से यह बैठक आयोजित कर रही थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली स्थित आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर (Ambedkar International Centre) में भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक (BJP Parliamentary Party meeting) हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) समेत कई बड़े नाम मौजूद रहे. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी ने पद्म अवॉर्ड विजेताओं के साथ लाइव संवाद के दौरान कार्यक्रम की बात कही है. इसके अलावा मीटिंग में राज्यसभा से निलंबित किए गए 12 सांसदों का मुद्दा भी उठा.

    • मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री जोशी ने बताया, ‘पीएम मोदी ने आज की बैठक में संसद खेल स्पर्धा, तंदुरुस्त बाल स्पर्धा और सूर्यानमस्कार स्पर्धा आयोजन करने के लिए आह्वान दिया है. इसके साथ ही जिन्हें पद्म अवार्ड मिला है उनके साथ एक लाइव कार्यक्रम करने का आह्वान भी दिया है.’ उन्होंने कहा, ’12 राज्यसभा सांसदों को क्यों निलंबित किया गया है वो हमने आज विस्तार से बताया. जो भी कुछ हुआ है वो देश देख चुका है, उन लोगों ने ही अपने सोशल मीडिया पर पूरा वीडियो डाला है. सब कुछ रिकॉर्ड में है. अगर वो आज भी मांफी मांगते हैं तो हम निलंबन को वापस लेंगे.’

    LIVE UPDATES: सदन की कार्यवाही से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

    उन्होंने जानकारी दी, ‘पीएम मोदी ने 14 दिसंबर को वाराणसी में अध्यक्ष, ज़िला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष को चाय पर बातचीत करने के लिए बुलाया है.’ बैठक की शुरुआत में सदस्यों ने बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को जनजातीय दिवस घोषित करने पर पीएम मोदी का सम्मान किया.

    लाइब्रेरी बिल्डिंग में रिपेयरिंग का काम जारी होने के चलते मीटिंग को आंबेडकर सेंटर में आयोजित करने का फैसला लिया गया है. दोनों सदनों में भाजपा के सांसदों की संख्या 400 से ज्यादा है. अब कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए संसद परिसर में इतनी बड़ी मीटिंग आयोजित करने की जगह नहीं थी. भाजपा संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग स्थित बालयोगी ऑडिटोरियम में लंबे समय से यह बैठक आयोजित कर रही थी. इस मीटिंग के लिए भाजपा कार्यालय के अधिकारियों ने कई जगहों की तलाश की, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्यता के चलते इतनी बड़ी जगह की व्यवस्था नहीं हो सकी.

    Tags: Ambedkar International Centre, BJP Parliamentary Party meeting, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर