लाइव टीवी

2019 के चुनाव में 2014 के प्रदर्शन को दोहराने की तैयारी, जुलाई में 4 बार यूपी जाएंगे PM मोदी

अमिताभ सिन्हा | News18Hindi
Updated: July 10, 2018, 3:30 PM IST
2019 के चुनाव में 2014 के प्रदर्शन को दोहराने की तैयारी, जुलाई में 4 बार यूपी जाएंगे PM मोदी
पीएम मोदी

इसकी शुरुआत 9 जुलाई से हो गई है. सोमवार को पीएम मोदी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग प्लांट का उद्घाटन किया.

  • Share this:
अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी 2014 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को फिर से दोहराना चाहती है. इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए खुद पीएम मोदी मैदान में उतरेंगे. अगले 20 दिनों में यूपी में पीएम मोदी के कई दौरे होने हैं.

इसकी शुरुआत 9 जुलाई से हो गई है. सोमवार को पीएम मोदी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग प्लांट का उद्घाटन किया. इसके बाद 14 जुलाई को पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के नेता और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रहेंगे. यहां से मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे, जो प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के बलिया से जोड़ेगी. इस दौरान पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

आजमगढ़ के बाद उसी दिन पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी आएंगे, जहां उनका अपने संसदीय क्षेत्र के करीब 500 प्रबुद्धजनों से मुलाकात का कार्यक्रम हैं. 14 जुलाई को वाराणसी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के साथ ही मोदी करोड़ों रुपये की नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले हैं.

15 जुलाई को ही पीएम मिर्जापुर भी जाएंगे, जहां वो चुनार में गंगा नदी पर बने पुल का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के करीब डेढ़ लाख हेक्टेयर के इलाके की सिंचाई के लिए बाणसागर परियोजना का भी लोकार्पण होगा.



21 जुलाई को पीएम शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली के माध्यम से किसानों को संबोधित करेंगे. साथ ही किसानों के हक में केंद्र सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे.

इसके बाद 29 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी फिर से यूपी में होंगे. पीएम के कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम लखनऊ में शहरी विकास मंत्रालय की तरफ से आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे और जनता से संवाद करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2018, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर