तूफान 'टाउते' से आई तबाही में प्रभावित राज्यों के लोगों की मदद करें BJP कार्यकर्ता: जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश.

टाउते तूफान देश के कई राज्यों के तटवर्ती इलाकों में तबाही मचा रहा है. इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे तूफान की चपेट में आ रहे राज्यों में राहत और बचाव कार्य करें. उन्होंने कहा है कि ये काम उन राज्यों में भी सकारात्मक तरीके से होना चाहिए, जहां बीजेपी की सरकारें नहीं हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने टाउते तूफान (Tauktae cyclone) से आ रही तबाही को देखते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे तूफान से प्रभावित प्रदेशों में राहत और बचाव कार्य में हिस्सा लें. उन्होंने कहा कि तूफान से प्रभावित प्रदेशों में पार्टी कार्यकर्ता प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को राहत देने का कार्य करें. जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि हमें इस वक्त एक ज़िम्मेदार राजनीतिक दल होने का उत्तरदायित्व निभाना है. जिन प्रदेशों में बीजेपी की सरकार से वहां प्रशासन के साथ मिलकर और जहां सरकार नहीं है वहां स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर सकारात्मक तरीके से अपना काम करना है.

इन प्रदेशों में तूफान टाउते का है असर

टाउते तूफान का असर गोआ, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, दमन और दीव के साथ-साथ गुजरात में भी देखा जा रहा है. इन जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ता राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी विधायकों और सांसदों से पंचायत प्रतिनिधियों से संवाद कायम करने की सलाह दी है ताकि जिला और ब्लॉक स्तर पर लोगों को मदद पहुंचाई जा सके. जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से खास ध्यान मछुआरों पर देने के लिए कहा है, क्योंकि वे तूफान की चपेट में सीधा आ रहे हैं. उन तक राहत सामग्री और दवाएं पहुंचाने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं.

हिमाचल के लिए रवाना कीं एंबुलेंस
इससे पहले नड्डा ने कोरोना से लड़ाई में हिमाचल के लिए 17 एंबुलेंस को रवाना करते हुए कहा, हमारे लाखों कार्यकर्ता सक्रिय हैं. जेपी नड्डा ने जिन एंबुलेंस को हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना किया है उनमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मास्क और अन्य चीजें हैं. इसमें 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 4 लाख मास्क, सेनेटाइजर वह कोरोना इलाज से जुड़ी अन्य चीजें हैं.

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा है कि कोरोना (Corona) संकट की इस घड़ी में बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता दिन रात देश के साथ खड़ा है. उन्‍होंने कहा कि इस संक्रमण से लड़ने में समाज और सरकार दोनों सामने आए हैं. बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं से यही आशा है जब कि कोरोना की लड़ाई हम जीत नहीं जाते तब तक हम इसी तरह लोगों की मदद करते रहेंगे.

जेपी नड्डा ने कहा जब उपकरण नहीं मिलते थे तब हमारी महिला मोर्चा ने सामने आकर खुद मास्क बनाया और कोरोना की पहली लहर में 25 करोड़ लोगों को भोजन दिया. आज भी हमारे लाखों कार्यकर्ता सक्रिय हैं और कोरोना महामारी के दूसरी लहर में ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड व अन्य चीजें लोगों तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज