अपना शहर चुनें

States

CAA 2019 के समर्थन में बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कोलकाता में निकाली रैली

बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सीएए 2019 के समर्थन में कोलकाता में रैली निकाली.
बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सीएए 2019 के समर्थन में कोलकाता में रैली निकाली.

बीजेपी (BJP) के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि यहां मौजूद लोगों की भारी भीड़ दिखाती है कि लोग नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA 2019) के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) इस कानून का विरोध करके केवल वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं. ममता को कानून के पक्ष में भारी समर्थन देखना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 5:49 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA 2019) के समर्थन में कोलकाता में रैली निकाली. इस दौरान बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बीजेपी (BJP) की यह रैली कोलकाता के हिंद सिनेमा से शुरू होकर श्यामबाजार में खत्‍म हुई. सीएए का मुद्दा पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सियासत में बड़ा मसला बना हुआ है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने घोषणा की है कि इसे राज्य में लागू नहीं किया जाएगा. बता दें कि सीएए और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के खिलाफ राज्य में 13 से 17 दिसंबर के दौरान हिंसक प्रदर्शन व आगजनी हुई.

जमीयत-ए-हिंद ने अमित शाह को दी थी धमकी
बीजेपी अगले कुछ दिन में एनआरसी (NRC) के समर्थन में देश भर में 1000 रैली करने जा रही है. पार्टी ने रैली में स्‍थानीय नेताओं के साथ-साथ राष्‍ट्रीय नेताओं को भी शामिल होने का निर्देश दिया है. पश्चिम बंगाल में राज्य के मंत्री और जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी ने धमकी दी थी कि अगर सीएए को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) राज्‍य के दौरे पर आएंगे, तब उन्हें हवाई अड्डे से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा. सीएए के विरोध में जमीयत-ए-हिंद की रैली में उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो हम लोग उन्हें शहर के हवाई अड्डे के बाहर कदम नहीं रखने देंगे. उन्हें रोकने के लिए हम वहां एक लाख लोग जमा कर सकते हैं.

'ममता को देखना चाहिए कानून के पक्ष में समर्थन'
रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि यहां मौजूद लोगों की भारी भीड़ दिखाती है कि लोग नागरिकता संशोधन कानून 2019 के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस कानून का विरोध करके केवल वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं. ममता को कानून के पक्ष में भारी समर्थन देखना चाहिए. उन्‍हें समझना चाहिए कि जनता ने वोट बैंक की राजनीति को खारिज कर दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी का लक्ष्य पड़ोसी देशों में प्रताड़ित किए जा रहे लोगों का भला करना है. रैली में लोगों की भीड़ से पता चलता है कि लोग नागरिकता संशोधन कानून पर सरकार के फैसले के साथ हैं.



सीएए को लेकर आमने-सामने आ गई हैं बीजेपी-कांग्रेस
CAA के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस (Congress) अब आमने-सामने आ गई हैं. एक तरफ बीजेपी देश भर में समर्थन रैली कर रही है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट कर युवाओं से सोमवार दोपहर 3 बजे राजघाट पहुंचने की अपील की थी. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रिय छात्रों और युवाओं इस नफरत के दौर में हमें ये दिखाना होगा कि आप इस देश को नष्ट नहीं होने देंगे. मोदी और शाह की ओर से भारत में छेड़ी गई नफरत और हिंसा के विरोध में दोपहर तीन बजे राजघाट पर मेरे साथ जुड़ें.' वह इस वक्‍त राजघाट पर ही मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें:

सोनिया गांधी ने जब से संभाली कमान, कांग्रेस के प्रदर्शन में दिखा शानदार उछाल

झारखंड में हीरो बने हेमंत! कांग्रेस को भी भरोसे का मिला लाभ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज