बीजेपी ने किया पश्चिम बंगाल में सभी को मुफ्त वैक्सीन का वादा, TMC ने बताया 'जुमला'

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

West Bengal Election 2021: सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी (BJP) ने कहा 'जैसे ही बीजेपी सरकार पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी, सभी को मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन दी जाएगी.' बंगाल बीजेपी ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 7:18 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में दो चरणों का मतदान बाकी है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है. बीजेपी ने दावा किया है कि सत्ता में आने पर बंगाल में सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन (Free Vaccine) दी जाएगी. हालांकि, राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इस वादे को जुमला बताते हुए पलटवार किया है. इससे एक दिन पहले ही सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी जनता से यही वादा किया था.

सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी ने कहा 'जैसे ही बीजेपी सरकार पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी, सभी को मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन दी जाएगी.' बंगाल बीजेपी ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है. 34 सीटों पर सातवें चरण के मतदान 26 अप्रैल को होना है. इसके बाद मतदान का अंतिम दौर 29 अप्रैल को होगा. चुनाव आयोग की तरफ से जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार, 2 मई को नतीजों की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़ें: West Bengal Election Updates: छिटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में पांच बजे तक 79.09% मतदान

टीएमसी ने दिया बिहार का उदाहरण
टीएमसी ने बीजेपी के इस वादे पर पलटवार किया है. सत्तारूढ़ दल का कहना है कि बीजेपी सरकार ने बिहार में मुफ्त वैक्सीन के वादे को भुला दिया है. इसके संबंध में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया है. बीजेपी ने बिहार चुनाव के दौरान किए प्रचार में मुफ्त वैक्सीन देने का वादा किया था, जिसके बाद नया विवाद खड़ा हो गया था.



ओ ब्रायन ने कहा 'बंगाल में बीजेपी का फ्री वैक्सीन का जुमला दो चरणों के साथ जारी है. याद रखें कि बीजेपी ने बिहार में क्या किया था.' उन्होंने चुनाव के दौरान मु्फ्त वैक्सीन का वादा किया था. चुनाव खत्म हुए, वे भूल गए. फ्री वैक्सीन जुमला, बंगाल में सभी के लिए वैक्सीन. बीजेपी पर भरोसा न करें.' जबकि, टीएमसी प्रमुख ने गुरुवार को कहा था 'पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजें 2 मई को आ रहे हैं. हम 18 साल से ज्यादा लोगों को 5 मई के बाद मुफ्त वैक्सीन देंगे.' चुनाव आयोग ने रोड शो पर प्रतिबंध लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज