बीजेपी के राज्यसभा सांसद का दावा, आंध्र प्रदेश में 4 राजधानी चाहते हैं CM जगनमोहन

बीजेपी के राज्यसभा सांसद का दावा, आंध्र प्रदेश में 4 राजधानी चाहते हैं CM जगनमोहन
आंध्र प्रदेश में 4 राजधानी चाहते हैं मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी

बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेशन ने कहा है कि वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की राजधानी अमरावती (Amaravati)से स्थानांतरित करने की योजना साझा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 2:08 PM IST
  • Share this:
आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की राजधानी (Capital) को अमरावती (Amaravati) से कहीं और स्थानांतरित करने की खबर के साथ ही सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) और तेलगु देशम पार्टी (TDP) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. दोनों ही दलों में चल रही जुबानी जंग के बीच बीजेपी सांसद के एक बयान ने आंध्र प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है. बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेशन ने कहा है कि वाईएसआर प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने केंद्र सरकार से राज्य की राजधानी अमरावती से स्थानांतरित करने की योजना साझा की है.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद वेंकटेशन ने पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि रेड्डी राज्य में चार राजधानी बनाने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा, राज्य में सभी इलाकों का सही से विकास हो सके इसके लिए मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी विजयनगरम, काकीनाड़ा, गुंटूर और कडप्पा को राजधानी बनाने पर विचार कर रहे हैं.

Andhra Pradesh, Rajdhani, YSR Congress, TDP, BJP, Jagmohan Reddy

जगनमोहन रेड्डी ने टीडीपी की ओर से अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी बनाने का विरोध किया था.




जगनमोहन रेड्डी जब सत्ता से बाहर थे, तब उन्होंने टीडीपी की ओर से अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी बनाने का विरोध किया था. इस बात का जिक्र करते हुए वेंकटेश ने कहा, उस वक्त टीडीपी की ओर से उठाए गए इस कदम का यहां की जनता और किसानों ने भी विरोध किया था. वेंकटेश ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के इस फैसले के कारण ही उनके बेटे नारा लोकेश को अपना चुनाव हारना पड़ा था.



Andhra Pradesh, Rajdhani, YSR Congress, TDP, BJP, Jagmohan Reddy
बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने दावा किया है कि जगनमोहन राजधानी अमरावती को कहीं और स्थानांतरित करना चाहते हैं.


बीजेपी के शीर्ष नेताओं से हो चुकी है बात
बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा, 'बीजेपी नेताओं से मुझे जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक जगनमोहन रेड्डी से इस बारे में केंद्र के शीर्ष नेताओं से बात कर ली है. जगन ने शीर्ष नेताओं को राज्य में चार राजधानी बनाने के बारे में जानकारी दे दी है. हालांकि मैं उन नेताओं के नाम सार्वजनिक नहीं कर सकता, जिनसे मुझे यह जानकारी मिली है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading