Assembly Banner 2021

केरल विधानसभा चुनावः बीजेपी के 112 उम्मीदवारों की सूची जारी, पलक्कड से लड़ेंगे ई. श्रीधरन 

भाजपा ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

भाजपा ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Kerala Assembly elections: बीजेपी ने मेट्रोमैन ई. श्रीधरन (E. Sreedharan) को पलक्कड विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 4:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly elections) के लिए बीजेपी (BJP) ने 112 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मेट्रोमैन ई. श्रीधरन (E. Sreedharan) को पलक्कड विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है, तो केजे अल्फोंस कांजीरापल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी केरल में 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और 25 सीटें बाकी 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं. बीजेपी के राज्य अध्यक्ष के. सुरेंद्रन दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. इनमें एक सीट कासरगोड की है और दूसरी पाथनमथित्ता की कोन्नी विधानसभा सीट है. बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को बताया कि राज्य के पूर्व बीजेपी चीफ कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने सुरेश गोपी को त्रिशुर से चुनावी मैदान में उतारा हैं. डॉ. अब्दुल सलाम तिरूर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, वहीं पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरिनजलाकुडा सीट से उम्मीदवार होंगे.

'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार
बता दें कि हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा था कि ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन केरल विधानसभा चुनाव में उसके (पार्टी के) मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. मुरलीधरन ने ट्वीट किया, ‘‘केरल भाजपा ई श्रीधरन जी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करके केरल चुनाव लड़ेगी. हम केरल के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त और विकासोन्मुखी शासन प्रदान करने के लिए माकपा और कांग्रेस को हरायेंगे.’’

विधानसभा चुनाव में श्रीधरन के नेतृत्व संबंधी उनका सोशल मीडिया पोस्ट आने से कुछ ही घंटे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि था कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से श्रीधरन को राजग के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का अनुरोध किया है. अट्ठासी वर्षीय टेक्नोक्रैट ने भी 4 मार्च को दिल्ली मेट्रो रेल निगम के साथ अपने 24 साल के करियर को समाप्त करने के अपने निर्णय की घोषणा की.
श्रीधरन की उपलब्धियों का बखान


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यदि राजग को मेट्रोमैन के नेतृत्व में राज्य में शासन का अवसर मिलता है तो हमें विश्वास है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधीन केरल में दस गुणा ताकत के साथ विकास कार्यों को लागू करेंगे.’’ उन्होंने पार्टी की एक बैठक में पेलारिवेत्तम फ्लाईओवर के निर्धारित समय सीमा से काफी पहले बस पांच महीने में पुनर्निर्माण समेत श्रीधरन की उपलब्धियों का बखान किया.

उन्होंने अपने नेतृत्व में निकाली गयी ‘विजय यात्रा’ के तहत आयोजित बैठक में कहा, ‘‘उन्होंने पांच महीने में यह परियोजना बिना किसी भ्रष्टाचार के पूरा की. यही वजह है कि हमने श्रीधरन एवं अपने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि उन्हें राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाए.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज