Home /News /nation /

Loksabha Elections 2019: BJP ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पुरी से संबित पात्रा को टिकट

Loksabha Elections 2019: BJP ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पुरी से संबित पात्रा को टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह (Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह (Twitter)

बीजेपी ने देर रात प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

अधिक पढ़ें ...
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार रात जारी की गई इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से टिकट दिया गया है. बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है. बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी देर रात अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की है.

    आखिर क्यों कन्हैया कुमार के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं तेजस्वी यादव!

    बीजेपी ने देर रात प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. इस तरह अब तक कुल 220 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.

    लोकसभा चुनावों के अलावा बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है.



    बिहार महागठबंधन ने एक साल पहले बनी VIP को क्यों दी तीन सीटें

    वहीं, बीजेपी शनिवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है. इसके अलावा बिहार में एनडीए अपने 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है.



    बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल था. मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. जबकि अमित शाह बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी की गांधीनगर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.
    महागठबंधन में सीटों का बंटवारा फाइनल, RJD-20 और कांग्रेस 9 सीट पर लड़ेगी चुनाव



    इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को गाजियाबाद, डॉ. महेश शर्मा को नोएडा से और स्मृति ईरानी को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट से टिकट दिया गया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: All India Congress Committee, Amit shah, BJP, Narendra modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर