Assembly Banner 2021

5 राज्यों के लिए BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, बंगाल में केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो भी मैदान में

Demo Pic.

Demo Pic.

5 States Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए तीन लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को भी चुनावी अखाड़े में उतारा है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि चार लोकसभा सांसद भी पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा ने मार्च-अप्रैल में पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को बताया कि तमिलनाडु (Tamilnadu) में भाजपा एनडीए के सहयोगी के तौर पर लड़ रही है और हम राज्य की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने तमिलनाडु के लिए 17 उम्मीदवारों के नामों की  सूची जारी की है. राज्य अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनावी मैदान में होंगे. वरिष्ठ नेता एच राजा करईकुडी से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा. अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदार होंगी.

भाजपा महासचिव ने कहा केरल में भाजपा 140 सीटों में से 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं. केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो सीटों कासरगोड़ की मंजेश्वर और पथानमथिट्टा की कोन्नी सीटों से चुनाव लड़ेंगे. सिंह ने कहा कि ई श्रीधरन को केरल की पलक्कड़ सीट और राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस को कांजिरापल्ली सीट से टिकट दिया है. सुरेश गोपी थिसूर सीट से चुनावी समर में होंगे. वहीं अब्दुल सलाम तिरुर सीट से, पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरिंजलाकुडा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले का कोई सबूत नहीं मिला- चुनाव आयोग



बंगाल में चार सांसदों पर भाजपा ने खेला दांव
भाजपा ने बंगाल के तीसरे चरण के चुनाव के लिए 27 वहीं चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पश्चिम बंगाल में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए तीन लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को भी चुनावी अखाड़े में उतारा है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि चार लोकसभा सांसद भी पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. जहां लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रिया बंगाल की टॉलीगंज सीट से लडे़ंगे तो वहीं दिनहाटा सीट से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक को टिकट दिया गया है. इसके अलावा सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुरा सीट से चुनावी मैदान में होंगी. वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इनके अलावा अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी अलीद्वारपुर सीट से उम्मीदवार होंगे जबकि रबींद्रनाथ भट्टाचार्या सींगुर से चुनावी मैदान में होंगे. पश्चिम बंगाल की श्यामपुर सीट से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, डोम्जुर से पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, पांडुआ से प्रॉफेसर पार्था शर्मा, सोनारपुर दक्षिण से अंजना बसु को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें- AP चुनाव: YSRCP ने दर्ज की बड़ी जीत, 75 में से 74 नगर पालिकाएं जीतीं

अरुण सिंह ने कहा कि असम में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि अन्य सीटों पर गठबंधन की सहयोगी पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी. भाजपा ने असम के तीसरे चरण के चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की. चंद्रमोहन पटवारी धर्मापुर सीट से चुनाव लडे़ंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज