Home /News /nation /

KMC Election 2021 में TMC को मात देने के लिए BJP ने खास रणनीति से बांटे टिकट, युवा चेहरों पर लगाया दांव

KMC Election 2021 में TMC को मात देने के लिए BJP ने खास रणनीति से बांटे टिकट, युवा चेहरों पर लगाया दांव

Kolkata Municipal Corporation Polls के लिए BJP ने जारी की सूची. (File pic)

Kolkata Municipal Corporation Polls के लिए BJP ने जारी की सूची. (File pic)

Kolkata Municipal Corporation polls 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को 144-वार्ड वाले कोलकाता नगर निगम (KMC) के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. जिसमें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को टक्कर देने के लिए 48 से अधिक युवा चेहरों को शामिल किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 144 वार्ड वाले कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation- KMC Elections 2021) के 19 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की. प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बंदोपाध्याय ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी पुराने और नए चेहरों दोनों को उनके ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ और जनाधार को ध्यान में रखते हुए मैदान में उतारना चाहती है. बंदोपाध्याय ने कहा, ‘हमने 50 महिलाओं और 48 युवाओं को मैदान में उतारा है. सूची में एक पूर्व कर्नल और पांच वकीलों के अलावा स्कूल शिक्षक, प्रोफेसर, डॉक्टर हैं. पार्टी ने उन्हें चुना है जिनकी साफ-सुथरी छवि और अच्छा ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ है.’

    एक सवाल के जवाब में प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘भाजपा निगम चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. हमने ढाई महीने पहले 75 प्रतिशत नामों पर फैसला कर लिया था.’ भाजपा द्वारा कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष एक ही चरण में राज्य के सभी नगर निकायों के चुनाव कराने के लिए दायर याचिका के बारे में भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी इस मामले पर न्यायपालिका के निर्णय का इंतजार करेगी.

    यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल से बाहर निकलने की तैयारी में TMC, आज से मुंबई दौरे पर ममता बनर्जी

    बनर्जी ने स्टेट इलेक्शन कमीशन पर उठाए सवाल
    KMC चुनाव प्रबंधन समिति के प्रभारी प्रताप बनर्जी ने कहा, ‘हमने केएमसी चुनाव लड़ने के लिए लगभग 48-50 युवा चेहरों और लगभग 50 महिलाओं को मैदान में उतारा है. पांच वकील, एक पूर्व कर्नल, तीन डॉक्टर और चार शिक्षक/प्रोफेसर मैदान में हैं. हमने करीब 21 कारोबारियों और छात्रों को भी मौके दिए हैं और हम अच्छे नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं.’

    बनर्जी ने सवाल किया कि जब मामला कलकत्ता हाई कोर्ट में लंबित है तो राज्य चुनाव आयोग ने केएमसी चुनाव अधिसूचना क्यों जारी की. साल 2015 के KMC चुनाव में सत्तारूढ़ दल ने बंगाल में 126 वार्ड जीते थे. KMC चुनाव, 112 अन्य नगर पालिकाओं और नगर निगमों के साथ, अप्रैल-मई 2020 में होने वाले थे. COVID महामारी की स्थिति के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे.

    Tags: BJP, Congress, Kolkata Municipal Corporation polls 2021, Kolkata News, TMC, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर