BJP की कर्नाटक इकाई ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाने की खबरों का किया खंडन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

ऐसी अटकलें हैं कि बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) की उम्र को देखते हुए भविष्य में नेतृत्व परिवर्तन किया जा सकता है. इन अटकलों (Speculations) को तब बल मिला जब हाल ही में 77 वर्षीय येदियुरप्पा नई दिल्ली (New Delhi) गये थे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 6:49 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक इकाई (Karnataka Unit) ने मंगलवार को इन खबरों को बेबुनियाद और भ्रामक (Unsound and Deceptive) करार दिया कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) को हटाकर राज्य (State) में नेतृत्व परिवर्तन किया जाएगा. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता (State BJP Spokesman) कैप्टन गणेश कार्णिक ने कहा कि कुछ टीवी चैनलों (TV Channels) ने कथित रूप से खबर दी है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (CM Yediyurappa) का नेतृत्व बदला जा रहा है. उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘भाजपा (BJP) इस खबर का दृढ़ता से खंडन करती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम स्पष्ट रूप से कहते हैं कि ऐसी खबर बिल्कुल बेबुनियाद, गुमराह करने वाली और सच्चाई से दूर (far from truth) है.’’

ऐसी अटकलें हैं कि बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) की उम्र को देखते हुए भविष्य में नेतृत्व परिवर्तन किया जा सकता है. इन अटकलों (Speculations) को तब बल मिला जब हाल ही में 77 वर्षीय येदियुरप्पा नई दिल्ली (New Delhi) गये थे जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), कई केंद्रीय मंत्रियों एवं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) से भेंट की थी.

मार्च, 2021 में बजट पेश करने के बाद येदियुरप्पा की जगह किसी और को लाया जा सकता है
ऐसी खबर है कि बिहार विधानसभा चुनाव या मार्च, 2021 में येदियुरप्पा द्वारा बजट पेश किये जाने के बाद उनके स्थान पर किसी और को लाया जा सकता है.
यह भी पढ़ें:- कोरोना से ठीक हुए मरीजों के मामले में दुनिया में नंबर 1 भारत, इतने लोग उबरे



कयास लगाये जा रहे हैं कि 75 साल की उम्र पार करने वाले नेताओं के प्रति भाजपा की नीति के तहत पार्टी लिंगायत नेता को राज्यपाल का पद देकर और उनके छोटे बेटे बी वाई विजयेंद्र को अहम पद देकर येदियुरप्पा की सम्मानजनक विदाई पर विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज