लाइव टीवी

हेगड़े के बयान पर BJP आलाकमान सख्त, भेजा कारण बताओ नोटिस: कर्नाटक BJP चीफ

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 9:16 PM IST
हेगड़े के बयान पर BJP आलाकमान सख्त, भेजा कारण बताओ नोटिस: कर्नाटक BJP चीफ
बीजेपी ने सांसद अनंत कुमार हेगड़े को कारण बताओ नोटिस जारी किया है (फाइल फोटो)

उत्तर कन्नड़ (Uttara Kannada) से 6 बार सांसद (MP) रह चुके अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) ने कहा था कि स्वतंत्रता आंदोलन को अंग्रेजों की सहमति और सहयोग से चलाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 9:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सांसद अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) को सोमवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

कर्नाटक भाजपा प्रमुख (Karnataka BJP Chief) नलिन कुमार कटील ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व (Central Leadership) ने गांधी के खिलाफ हेगड़े की टिप्पणियों पर कड़ा ऐतराज जताया है और उन्हें नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है.

हेगड़े ने गांधी के नेतृत्व में चले स्वतंत्रता आंदोलन पर खड़े किए थे सवाल
हेगड़े ने विवादित टिप्पणी करते हुए गांधी के नेतृत्व में हुए स्वतंत्रता आंदोलन पर सवाल खड़ा किया था और उसे ब्रिटिश शासकों (British Rulers) के साथ समझौता करार दिया था. हेगड़े ने शनिवार को बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में कहा था कि जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए कुछ बलिदान नहीं दिया, उन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि भारत को आज़ादी ‘उपवास सत्याग्रह’ (Fasting Satyagraha) के ज़रिए मिली है और वे महापुरूष बन गये.

बयान से पार्टी नेतृत्‍व था नाराज
इससे पहले खबर आई थी कि बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े (BJP MP Anantkumar Hegde)  के महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर दिए गए बयान से पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाराज है और उन्हें अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ सकती है. पार्टी सूत्रों की ओर से यह जानकारी दी गई थी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि कर्नाटक (Karnataka) के नेता का बयान निंदनीय है और पार्टी आलाकमान इससे काफी नाराज़ है. पार्टी की ओर से हेगड़े को नाराज़गी व्यक्त कर दी गई है और उनसे इसमें सुधार करने के लिए कह दिया गया है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को लेकर किसी भी तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.यह भी पढ़ें: नशे में धुत हो कैमरे के सामने नाचते BJP पार्षद को 'कारण बताओ नोटिस'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर