जम्मू-कश्मीर: गुपकर घोषणापत्र पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- यह गठबंधन सिर्फ सत्ता के पीछे

फाइल फोटोः गुपकर डिक्लरेशन ने किया आगामी जिला विकास परिषद चुनाव लड़ने का ऐलान
फाइल फोटोः गुपकर डिक्लरेशन ने किया आगामी जिला विकास परिषद चुनाव लड़ने का ऐलान

पीएजीडी (People’s Alliance for Gupkar Declaration) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की मुख्यधारा की सात पार्टियों का गठबंधन है और ये केंद्रशासित प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने की मांग कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के बीजेपी महासचिव ने इसे इस गठबंधन को ‘गुपकर गैंग’ बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 7:21 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) का चुनाव एकजुट होकर लड़ने की घोषणा की थी. इस पर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने रविवार को गठबंधन पर निशाना साधा है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह गठबंधन सिर्फ सत्ता पाने के पीछे है और यह विशेष राज्य का दर्जा बहाल करने के नाम पर केंद्रशासित प्रदेश के लोगों को ठग रहा है.

पीएजीडी में शामिल हैं 7 पार्टियां
पीएजीडी जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की सात पार्टियों का गठबंधन है और ये केंद्रशासित प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने की मांग कर रहे हैं. शनिवार को पीएजीडी ने अपनी घोषणा में कहा था कि यह गठबंधन एकजुट होकर जिला विकास परिषद का चुनाव लड़ेगा और लोकतंत्र में पवित्र स्थान को ‘ विभाजनकारी शक्तियों के लूटे जाने की’ इजाजत नहीं देगा.

गठबंधन के प्रवक्ता सजाद लोन ने डीडीसी चुनाव को लेकर ट्विटर पर जानकारी दी थी. लोन ने लिखा था 'पीएजीडी ने सभी की सहमति से एकसाथ डीडीसी चुनाव लड़ने का फैसला किया है.' शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर चुनाव आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि डीडीसी और सरपंच, पंच के खाली पदों के लिए चुनाव 8 चरणों में आयोजित किए जाएंगे. यह चुनाव का दौर 1 दिसंबर से शुरू होकर 24 दिसंबर तक जारी रहेगा. बीते महीने पार्टी गठित होने के बाद हुई पहली मीटिंग में यह फैसला लिया गया था कि पीएजीडी डीडीसी चुनाव में दावेदार पेश करेगा.
इस गठबंधन को ‘गुपकर गैंग’ बताते हुए जम्मू-कश्मीर के भाजपा के महासचिव और कश्मीर मामलों के प्रभारी विबोध गुप्ता (Vibodh Gupta) ने कहा कि इस गठबंधन में शामिल पार्टियां सत्ता पाने के पीछे है और लोगों को उनके इस इरादे को समझना चाहिए. गुप्ता यहां एक संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे.



उन्होंने कहा 'अगर यह गठबंधन संविधान के खिलाफ है, तो फिर कैसे यह गिरोह डीडीसी चुनाव को उसी संविधान के तहत लड़ रहा है. जो जीतकर आएंगे, वे उसी संविधान के तहत शपथ लेंगे, जिसका गुपकर गैंग विरोध कर रहा है.' उन्होंने कहा कि पीएजीडी द्वारा डीडीसी चुनाव लड़ने का फैसला उनकी ‘दोहरी राजनीति’ को दर्शाता है. (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज