लाइव टीवी

बीजेपी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, ड्रामा करके हास्यास्पद कमेंट करना उनकी आदत

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 2:42 PM IST
बीजेपी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, ड्रामा करके हास्यास्पद कमेंट करना उनकी आदत
मजदूरों के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है

कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवासी श्रमिकों (Migrant workers) से पिछले दिनों हुई मुलाकात पर एक डॉक्यूमेंट्री शनिवार को जारी की. इस पर बीजेपी के नेता नलिन कोहली ने निशाना साधा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में इन दिनों लॉकडाउन है. ऐसे में अलग-अलग शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant workers) को लगातार उनके घर भेजा जा रहा है. इस बीच मजदूरों के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है. कांग्रेस ने शनिवार को एक डॉक्यूमेंट्री जारी की है.  इमसें राहुल गांधी ने सड़क पर प्रवासी मजदूरों से बातचीत की है. बीजेपी ने उनके इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी का ड्रामा करना और फिर उस पर हास्यास्पद कमेंट करना उनकी आदत बन गई है.

राहुल पर हमला
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी सच में प्रवासी मजदूरों की चिंता करती है तो उन्हें उनकी मदद करनी चाहिए न की राजनीति, उन्होंने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि ये राहुल जी की आदत बन गई है कि बाहर जा कर वो ड्रामे कर इस तरह प्रजेंटेशन दें और फिर उस पर हास्यास्पद कमेंट करें. अगर सही मायने में राहुल गांधी और कांग्रेस गरीब प्रवासी मजदूरों की चिंता करते हैं तो कम से कम जिन राज्यों में उनकी सरकार है वहां उन्हें उनकी मदद करनी चाहिए थी. उन्हें राज्यों से बातचीत कर मजदूरों को बसों से बॉर्डर तक भेजना चाहिए था न कि 36 लाख का बिल देना चाहिए. ये कोई राजनतिक खेल नहीं है. राहुल गांधी के ग्राउंड में जाने से एक और बात साबित होती है कि उन्हें बाहर जाने से सीख मिलेगी कि कैसे पिछले 70 दशक से कांग्रेस के चलते भारत को गरीबी से जूझना पड़ा है.





क्या है डॉक्यूमेंट्री में?
कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवासी श्रमिकों से पिछले दिनों हुई मुलाकात पर एक डॉक्यूमेंट्री शनिवार को जारी किया. गांधी की आवाज में इस डॉक्यूमेंट्री में मजदूरों की मुश्किलों को बयां किया गया है. उन्होंने करीब 17 मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री में लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों के दर्द को दिखाया है. इस डॉक्यूमेंट्री में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि गरीबों और मजदूरों को न्याय दिया जाए और देश के आर्थिक रूप से कमजोर 13 करोड़ परिवारों में से प्रत्येक को 7500 रुपये की मदद दी जाए.

कहां का है ये वीडियो?
राहुल गांधी ने 16 मई को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास इन प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. उन्होंने फुटपाथ पर मजदूरों के साथ बैठकर बात की थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के झांसी के रहने वाले इन मजदूरों का दुख दर्द साझा किया था और घर भेजने का इंतजाम करवाया था. ये मजदूर हरियाणा के अंबाला से पैदल चलकर अपने गांव जा रहे थे.


ये भी पढ़ें:

Lockdown में 'लॉक' हुए 40 करोड़ के अंडे, 3 रुपए में बिक रहा है 5 वाला अंडा

भारत को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading