2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BJP, दिसंबर में 120 दिनों के देशव्यापी दौरे की शुरुआत करेंगे जेपी नड्डा

नड्डा से पहले बीजेपी के अध्यक्ष रहे अमित शाह ने भी अपने कार्यकाल के दौरान पूरे देश का दौरा किया था. फाइल फोटो
नड्डा से पहले बीजेपी के अध्यक्ष रहे अमित शाह ने भी अपने कार्यकाल के दौरान पूरे देश का दौरा किया था. फाइल फोटो

2024 में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की तैयारियों के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दिसंबर से 120 दिन के दौरे की शुरुआत करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 6:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी अभी से अगले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तैयारियों में जुट गई है. इसके मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) दिसम्बर महीने में 120 दिनों के देशव्यापी दौरे की शुरुआत करेंगे और संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करेंगे.

बीजेपी महासचिव अरूण सिंह (Arun Singh) ने कहा कि नड्डा का यह दौरा दिसम्बर माह के पहले सप्ताह में उत्तराखंड से शुरू होगा. संभावना है कि नड्डा पांच दिसम्बर से अपने दौरे की शुरुआत करें.

सिंह ने कहा, ‘‘इस प्रवास योजना में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक होगी. मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ बैठक होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जी इस प्रवास योजना के अंतर्गत बूथ समितियों और मंडल के कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करने का काम करेंगे.’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों के अलावा जिलाध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे.



सिंह ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अपने इस प्रवास कार्यक्रम के दौरान जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं, वहां पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगे और संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान वे पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा और समीक्षा करेंगे.
उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य संगठन को और मजबूती प्रदान करना और हर बूथ इकाई को और सक्रिय करना और मजबूत करना है.’’ साथ ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन संसदीय क्षेत्रों में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, उन क्षेत्रों में संगठन की मजबूती को लेकर नड्डा रणनीति पर चर्चा भी करेंगे.

पढ़ेंः बीजेपी के मिशन 2024 में जुटे जेपी नड्डा, असम से शुरू करेंगे 100 दिनों का मास्टर प्लान

बता दें कि 2021 के पहले छह महीनों में पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रवास के 120 दिनों के कार्यक्रम के दौरान नड्डा बड़े शहरों में तीन दिन और छोटे शहरों में दो दिन समय बिताएंगे.

पढ़ेंः बंगाल फतह के लिए BJP ने कसी कमर, शाह चुनाव तक हर महीने करेंगे राज्य का दौरा

बीजेपी शासित राज्य इस दौरान अपने विकास कार्यों और केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के सिलसिले में एक प्रस्तुति भी देंगे. सिंह ने बताया कि नड्डा इस दौरान सहयोगी दलों के नेताओं से भी मिलेंगे और जनसभाओं के साथ पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे.

नड्डा से पहले बीजेपी के अध्यक्ष रहे अमित शाह (Amit Shah) ने भी अपने कार्यकाल के दौरान पूरे देश का दौरा किया था, जिन राज्यों में बीजेपी की स्थिति कमजोर थी, वहां पार्टी को मजबूत करने का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज