Home /News /nation /

bjp starts preparations for telangana assembly elections 2023 part will be run 48 hour campaign in the state

मिशन तेलंगाना के लिए एक्शन मोड में आई बीजेपी, सभी मंत्री राज्य में 48 घंटे का करेंगे दौरा, निर्देश जारी

योजना को अमलीजामा पहनाने की ज़िम्मेदारी तेलंगाना प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ को सौंपी गई है. (फाइल फोटो)

योजना को अमलीजामा पहनाने की ज़िम्मेदारी तेलंगाना प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ को सौंपी गई है. (फाइल फोटो)

Mission Telangana, JP Nadda, Telangana assembly election: इस पूरी योजना को अमलीजामा पहनाने की ज़िम्मेदारी तेलंगाना प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ को सौंपी गई है. महाभियान की जो रिपोर्ट इन नेताओं के द्वारा सौंपी जाएगी तब बीजेपी उस आधार पर तेलंगाना के चुनावों के लिए अलग से घोषणा पत्र बनायेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: मिशन तेलंगाना (BJP Mission Telangana) को लेकर बीजेपी अलर्ट मोड़ में आ गई है. 2023 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव (Telangana assembly elections 2023) होने हैं. इससे पहले ही बीजेपी ने पूरी ताक़त झोंकने का निर्णय लिया है. मिशन तेलंगाना के तहत बीजेपी की इस बार की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में रखी गई है और इन दोनों दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में मौजूद रहेंगे. इससे पहले 1 जुलाई को बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों और महासचिवों की मीटिंग होगी.

लेकिन इस मिशन तेलंगाना के आधार को मज़बूत करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने एक अहम निर्देश मोदी सरकार के सभी मंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों को दिया है. पार्टी अध्यक्ष के निर्देश के मुताबिक मोदी सरकार के सभी केन्द्रीय मंत्री और पदाधिकारी तेलंगाना की सभी 119 विधानसभाओं में 48 घंटे का दौरा करेंगे. ये दौरा 30 जून और 1 जुलाई को होगा.

घर घर जाएंगे मंत्री और नेता
अपने इस दौरे के दौरान बीजेपी के मंत्री, नेता, कार्यकर्ताओं के घर जायेंगे, आम जनता से संपर्क करेंगे और उनकी समस्याओं और उनकी प्राथमिकताओं की सूची बना कर बीजेपी नेतृत्व और प्रधानमंत्री मोदी को सौंपेंगे. मिशन तेलंगाना को सफल बनाने के लिए खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और संगठन मंत्री बीएल संतोष ने इसका स्वरूप तैयार किया है.

इस पूरी योजना को अमलीजामा पहनाने की ज़िम्मेदारी तेलंगाना प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ को सौंपी गई है. महाभियान की जो रिपोर्ट इन नेताओं के द्वारा सौंपी जाएगी तब बीजेपी उस आधार पर तेलंगाना के चुनावों के लिए अलग से घोषणा पत्र बनायेगी.

तेलंगाना में पीएम मोदी के रोड शो की भी योजना
नाम ना बताने की शर्त पर बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कार्यकारिणी की मीटिंग से पहले प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो कराने की भी योजना है. इस रोड शो और कार्यकारिणी की बैठक होने से तेलंगाना में माहौल तो बनेगा लेकिन चुनावों के समय इस माहौल का फ़ायदा तभी उठाया जा सकता है जब पार्टी का बेस मज़बूत हो.

पार्टी नेता ने कहा कि राज्य में पार्टी का आधार मजबूत तभी होगा जब हर घर तक, हर विधानसभा तक हमारी मज़बूत पहुंच हों. इस योजना के तहत जब 48 घंटे तक बीजेपी के बड़े मंत्री और नेता आम जनता के बीच में होंगे तो उसका राजनीतिक फायदा लंबे समय तक मिलेगा.

48 घंटे तेलंगाना सरकार की जड़े हिलाने का करेंगे काम
बीजेपी नेतृत्व का मानना है कि ये 48 घंटे तेलंगाना की राव सरकार की जड़ें हिलाने का काम करेंगे. इससे पहले बीजेपी ने तेलंगाना के हर जिले में पार्टी कार्यालय खोलने का निर्णय लिया था. क्योंकि 2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को महज़ 7% वोट ही मिले थे और केवल 1 ही सीट जीत पाई थी. लेकिन ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा था.

पार्टी अभी से तेलंगाना के मिशन पर जुट गई है इसीलिए तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने हैदराबाद में डेरा डाल दिया था. बीजेपी ने उपचुनाव में हुजुराबाद और दुब्बाका सीट पर भी जीत पाई थी. बीजेपी इस 48 घंटे के महाअभियान में जहां तेलंगाना सरकार की पोल खोलेगी वहीं मोदी सरकार की उपलब्धियों और जन कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का काम करेगी.

Tags: Assembly elections, Hyderabad, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर