Home /News /nation /

चुनावी मौसम से पहले अल्पसंख्यकों में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए बीजेपी बना रही रणनीति

चुनावी मौसम से पहले अल्पसंख्यकों में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए बीजेपी बना रही रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

BJP Minority Voters: बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को फेसबुक और ट्विटर पर भी अधिक सक्रिय करने की योजना बनाई है.

नई दिल्ली. अल्पसंख्यक समुदायों के बीच अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए बीजेपी लगातार प्रयास कर रही है और इसीलिए बीजेपी राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने इसके लिए एक विशेष योजना बनाई है. बीजेपी ने आगामी पांच चुनावी राज्यों में प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 5000 नए अल्पसंख्यक वोटर बनाने की रणनीति बनाई है. इसके तहत प्रत्येक विधानसभा में 100 लोगों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 50 परिवार के साथ संपर्क करें.

बीजेपी राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा की कार्यकारिणी में इस बात पर चर्चा हुई कि बूथ स्तर तक अल्पसंख्यकों को पार्टी से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा जिन बूथ पर 70 फ़ीसदी से अधिक अल्पसंख्यक वोटर हैं उस बूथ की जिम्मेदारी किसी अल्पसंख्यक व्यक्ति को देने की मांग भी की गई.

केंद्र की योजनाओं का प्रचार-प्रसार
इसके साथ ही अल्पसंख्यक मोर्चा के सभी पदाधिकारियों को अधिक से अधिक प्रवास करने की सलाह दी गई. केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ-साथ अगर उस राज्य में बीजेपी का शासन है तो उस राज्य की योजनाओं का भी प्रचार प्रसार करने की योजना बनाई गई. इसकी जिम्मेदारी अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों को दी गई.

मंडल स्तर पर टिफिन बैठक शुरू करने की योजना
अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी की पकड़ को मजबूत करने के लिए प्रत्येक मंडल स्तर पर टिफिन बैठक शुरू करने और पार्टी की योजनाओं पर चर्चा करने की भी तैयारी की जा रही है. बीजेपी की कोशिश है कि प्रत्येक जिला से 25 ऐसे प्रबुद्ध व्यक्तियों की सूची बनाई जाए जो पार्टी की नीतियों का विभिन्न स्तरों पर और विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रचार कर सके.

फेसबुक और ट्विटर पर भी अधिक सक्रिय रहने को कहा
बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और ट्विटर पर भी अधिक सक्रिय करने की योजना बनाई है ताकि अधिक से अधिक अल्पसंख्यकों तक अपनी बात पहुंचाई जा सके.

इतना ही नहीं, बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा ने अपनी एक वेबसाइट भी जारी की है जिसमें पार्टी के पदाधिकारियों के नाम सहित पार्टी के विभिन्न योजनाओं और सरकार के विभिन्न कामकाज को दर्शाया गया है. बीजेपी का मानना है कि कि जब सरकार की योजनाओं को अल्पसंख्यक समुदायों तक ले जाया जाएगा और बताया जाएगा कि इन्हें बिना किसी भेदभाव के लागू किया जा रहा है तो इसका फायदा पार्टी को होगा.

Tags: BJP, Narendra modi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर