पश्चिम बंगाल: पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठी, राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर गुरुवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 5:42 PM IST
पश्चिम बंगाल: पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठी, राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
बीजेपी नेता और कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए.
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 5:42 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच चल रही तनातनी बुधवार को उस वक्त और बढ़ गई जब पुलिस ने राज्य सरकार का विरोध करने, लाल बाजार की तरफ जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े.

बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी के नव-निर्वाचित 18 सांसदों और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ वेलिंगटन इलाके से लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे थे. बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय और सीनियर पार्टी नेता मुकुल रॉय भी इस मार्च में शामिल थे.



लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 42 में से 18 सीटों पर जीत, टीएमसी से मात्र 4 कम, मिलने के बाद राज्य में विभिन्न स्थानों पर हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. उत्तर 24 परगना जिले के कांकिनारा में सोमवार को हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए.

मुकुल रॉय ने मंगलवार को 24 परगना जिले के संदेशखली में हुई झड़पों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दोषी ठहराया था. शनिवार को हुई झड़प में तीन लोगों की मौत हुई थी. रॉय ने आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी एनआईए से हिंसा की जांच की मांग की थी. वहीं टीएमसी ने कहा था कि बीजेपी उसकी सरकार गिराने के लिए एक गेम प्लान के तहत झूठी खबरें फैला रही है.

राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर गुरुवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है. इस पहल का स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य सरकार को यह पहल करनी चाहिए थी. वहीं टीएमसी की तरफ से कहा गया कि पत्र मिलने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा.

ममता ने कहा था- बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश
Loading...

बंगाल में जारी हिंसा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था, 'राज्य में फैली हिंसा में तृणमूल के 8 और बीजेपी के 2 कार्यकर्ता मारे गए. बीजेपी बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही है. मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं लेकिन यह नहीं होने दूंगी.'

ये भी पढ़ें: BJP-TMC वर्कर्स में हिंसा के बीच देसी बम फटने से दो की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...