'केजरीवाल ने किया है जघन्य अपराध', ऑक्सीजन रिपोर्ट पर BJP ने दिल्ली सरकार को घेरा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि 'दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई, इसके लिए अरविंद केजरिवाल जी जिम्मेदार हैं. (फोटो: Twitter/@BJP4India)

Delhi Oxygen Report: अंतरिम रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ से गठित की गई टीम ने कहा है कि अप्रैल-मई में जब कोविड संकट अपने चरम पर था, तो दिल्ली सरकार ने शहर की ऑक्सीजन की मांग को चार गुना बढ़ा दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को ऑक्सीजन के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार पर जमकर निशाना साधा. पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में संबित पात्रा (Sambit Patra) ने केजरीवाल पर ऑक्सीजन को लेकर राजनीति करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के सीएम ने झूठ बोलकर 12 राज्यों को प्रभावित किया. आज सुप्रीम कोर्ट में ऑक्सीजन ऑडिट टीम ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट पेश की, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की मांग को बढ़ा-चढ़ाकर बताया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पात्रा ने कहा, 'ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल जी और दिल्ली सरकार ने की, आज उसका पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली में ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं, वो चौंकाने वाले हैं. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को 4 गुना बढ़ाकर बताया गया.' उन्होंने कहा, 'अरविंद केजरीवाल के इस झूठ के कारण 12 ऐसे राज्य थे जो ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर अफेक्टेड हुए. क्योंकि सभी जगह से ऑक्सीजन की मात्रा काट कर दिल्ली भेजनी पड़ी थी.'

ये भी पढ़ें :- ऑक्‍सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं, झूठ बोल रही BJP
'तो बच सकती थी लोगों की जानें'
पत्रकारों से बातचीत के दौरान पात्रा ने केजरीवाल को अपराधी बताया. उन्होंने कहा, 'दिल्ली सरकार द्वारा 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत बताई गई, जिससे ऑक्सीजन टैंकर सड़क पर खड़े रहे. अगर ये ऑक्सीजन दूसरे राज्यों में उपयोग होती तो कई लोगों की जान बच सकती थी. ये अरविंद केजरीवाल जी द्वारा किया गया जघन्य अपराध है.'


उन्होंने कहा, 'दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई, इसके लिए अरविंद केजरिवाल जी जिम्मेदार हैं. हम आशा करते हैं सर्वोच्च न्यायालय में वो जिम्मेदार ठहराए जाएंगे और जो अपराध उन्होंने किया है, उसके लिए उन्हें दंडित किया जाएगा.'


यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर में जरूरत से 4 गुना ज्‍यादा ऑक्‍सीजन मांग रही थी दिल्‍ली सरकार: SC पैनल


पात्रा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल 100% विज्ञापन और जीरो प्रतिशत कोविड मैनेजमेंट, के फार्मूला पर काम करते है. अरविंद केजरीवाल ने 1,000 करोड़ रुपये केवल विज्ञापन पर खर्च किये हैं. हिंदुस्तान की राजनीति में पहली बार 4 गुना झूठे साबित हो रहे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. ये छोटी बात नहीं है. अरविंद केजरीवाल को जनता को जवाब देना होगा.

रिपोर्ट में क्या कहा गया
अंतरिम रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित की गई टीम ने कहा है कि अप्रैल-मई में जब कोविड संकट अपने चरम पर था, तो दिल्ली सरकार ने शहर की ऑक्सीजन की मांग को चार गुना बढ़ा दिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि अतिरिक्त ऑक्सीजन की सप्लाई ने 'अन्य राज्यों को प्रभावित' किया है. वहीं, दिल्ली सरकार ने इस रिपोर्ट का खंडन किया है. सरकार ने कहा, 'ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है' और इसे 'शरारती प्रयास' बताया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.