बीजेपी ने ‘टीपू जयंती’ के खिलाफ किया प्रदर्शन, कर्नाटक में कड़ी की गई सुरक्षा

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवंबर को ‘टीपू जयंती’ मनाई जाएगी. इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी.

News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 4:43 AM IST
बीजेपी ने ‘टीपू जयंती’ के खिलाफ किया प्रदर्शन, कर्नाटक में कड़ी की गई सुरक्षा
प्रदर्शन करते बीजेपी नेता- PTI
News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 4:43 AM IST
'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार की तरफ से आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. बीजेपी के इस रुख को देखते हुए राज्य सरकार ने समारोह स्थल के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी है.

टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे. जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवंबर को ‘टीपू जयंती’ मनाई जाएगी. इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी.

इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कुमारस्वामी डॉक्टर की सलाह के मद्देनजर अगले तीन दिन तक किसी आधिकारिक समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. 'टीपू जयंती' पर आयोजित प्रमुख समारोह का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर करेंगे.

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ दिया विवादित बयान

इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य सरकार से इस कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की थी. बीएस येदियुरप्पा ने अपनी मांग को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'हमलोग टीपू सुल्‍तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं. कोई भी इसके हक़ में नहीं है. मैं चाहता हूं कि राज्य सरकार इसे बंद करे. सरकार इस कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम समुदाय को खुश करना चाहती है.' (एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर