Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    वोट पाने के लिए वैक्सीन का उपकरण के तौर पर इस्तेमाल कर रही BJP: हरसिमरत कौर बादल

    हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर कहा है कि क्या सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी? (File Photo)
    हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर कहा है कि क्या सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी? (File Photo)

    Corona Vaccine: हरसिमरत ने भाजपा की इस घोषणा को अनैतिक बताते हुए कहा है कि जान बचाने वाले टीके को वोटों के लिए उपकरण के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 8:15 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार चुनाव (Bihar Elections) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने संकल्प पत्र (Sankalp Patra) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) मुफ्त में लगाए जाने के वादे लेकर केंद्र सरकार की पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने सरकार पर निशाना साधा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इसे हास्यास्पद करार दिया है. हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर कहा है कि क्या सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी? क्या पूरे देश के लोग समान नागरिक नहीं हैं. हरसिमरत ने भाजपा की इस घोषणा को अनैतिक बताते हुए कहा है कि जान बचाने वाले टीके को वोटों के लिए उपकरण के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है.

    हरसिमरत कौर ने ट्वीट किया, "सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन? यह हास्यास्पद है! क्या पूरा देश करों का भुगतान नहीं करता है या वे भारत के समान नागरिक नहीं हैं? पूरे देश का टीकाकरण करना भारत सरकार का कर्तव्य है. इस जीवन रक्षक टीके का वोट के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करना पूरी तरह से अनैतिक है."


    ये भी पढ़ें- कल से बिहार चुनाव में PM मोदी की एंट्री, प्रचार अभियान के पहले दिन 3 रैलियां



    बता दें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने गुरुवार को भाजपा का संकल्पपत्र जारी कर कहा कि जब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जाएगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा. सीतारमण ने कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जाएगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका निः शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा.

    भाजपा की इस घोषणा पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने भी तंज कसा है. राहुल गांधी ने कहा है कि भारत सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं.

    गौरतलब है कि हरसिमरत कौर बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में पिछले माह मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज