असम में दोबारा आएगी BJP सरकार, हाई वोटिंग सत्ता समर्थक लहर की प्रतीक: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह. (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने भरोसा जताया है कि राज्य में भाजपा दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में लौटेगी. उन्होंने कहा कि मंगलवार को असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के संपन्न होने के साथ राज्य में भाजपा की जीत तय हो गयी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने मंगलवार को कहा कि असम में चुनाव के दौरान उच्च मतदान प्रतशित (high voting) से सत्ता समर्थक लहर (pro-incumbency) झलकती है और उन्हें विश्वास है कि राज्य में भाजपा दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में लौटेगी. उन्होंने कहा कि मंगलवार को असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के संपन्न होने के साथ राज्य में भाजपा की जीत तय हो गयी है.

    प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री सिंह ने कहा , ‘जब दो मई को नतीजे घोषित होंगे तब असम एक बड़ा एवं स्पष्ट संदेश देगा जिसकी गूंज पूरे देश में सुनाई देगी.’ उन्होंने कहा कि तीन चरण में हुए चुनाव के हर चरण में मतदान प्रतिशत करीब 80 फीसद रहा जोकि 'सत्ता समर्थक' मतदान है.



    चुनाव में सत्ता समर्थक लहर के अनुरूप मतदान हुआ
    उन्होंने कहा, ‘दूसरे कार्यकाल में भी भाजपा असम में बरकरार रहेगी. चुनाव में सत्ता समर्थक लहर के अनुरूप मतदान हुआ और इससे बस भाजपा को मदद मिलेगी.’ वहीं बोडोलैंड प्रादेशक क्षेत्र के चीफ एग्जिक्यूटिव मेंबर प्रमोद बोरो ने कहा कि असम में विपक्ष का कोई चेहरा नहीं है. लोग एनडीए को बहुमत दे रहे हैं. यूपीपीएल और बीजेपी तीसरे चरण की सभी 8 सीटों पर जीत दर्ज करेंगी.

    सभी राज्यों में मतदान प्रतिशत उच्च रहा है
    बता दें आज हुई वोटिंग के अभी पूरे आंकड़े सामने नहीं आए हैं. शाम 5.34 बजे तक असम में 78.94 फीसदी, केरल में 69.95 फीसदी, पुडुचेरी में 77.90 फीसदी, तमिलनाडु में 63.47 फीसदी और पश्चिम बंगाल में 77.68 प्रतिशत मतदान हुआ था.