LIVE NOW

Jagran Forum LIVE: अमित शाह बोले- 2019 का चुनाव मजबूर और मजबूत सरकार के लिए होगा

जागरण फोरम 2018 से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए बने रहें NEWS18 हिन्दी के साथ...

Hindi.news18.com | December 8, 2018, 6:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 8, 2018

हाइलाइट्स

जागरण फोरम में बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि पांच राज्‍यों में अभी जो विधानसभा चुनाव हुए हैं उनमें नतीजे पार्टी के पक्ष में हैं. उन्‍होंने कहा कि एग्जिट पोल भले ही बीजेपी के साथ नहीं है लेकिन ऐसा तो हमेशा से रहा है. शाह ने दावा किया राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और तेलंगाना-मिजोरम में सीटें बढ़ेंगी. शाह ने एनआरसी के सवाल पर कहा कि देश धर्मशाला नहीं है केवल यहां के लोगों को ही यहां रहने का हक है.

इससे पहले 'नागरिक अधिकार और न्यायपालिका' सत्र में पूर्व प्रधान न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि विचारों का स्वतंत्र आदान-प्रदान बेहद जरूरी है. इस दौरान उन्होंने कहा, आजादी एक ऐसी चीज है जिस पर कोई समझौता नहीं हो सकता.

वहीं इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमारा लक्ष्य ओडिशा में बीजेपी को नंबर 1 पार्टी बनाना है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी और 2019 का चुनाव भी हम जीतेंगे.

जागरण फोरम में रविवार के सत्र की शुरुआत कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल के साथ हुई, जिन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियों के विरोध को आजकल देशद्रोह बता दिया जाता है. सिब्बल ने कहा कि देश को ऐसा बदलाव नहीं चाहिए जो पीछे बर्बादी छोड़ जाएगा, ऐसा बदलाव जो संविधान धज्जियां उड़ा दे और संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतिकरण कर दे.

उधर 'सशक्त खेल राष्ट्र की उम्मीदें और चुनौतियां' सत्र में कपिल देव और रमेश कृष्णन शामिल हुए. इस दौरान कपिल देव ने कहा, 'हमारा देश स्पोर्ट्स का नहीं है. माता-पिता ही नहीं चाहते हैं कि उनके बच्चे स्पोर्ट्समैन बने.'  वहीं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने देश में खेल संस्कृति को बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे लाजवाब. उन्होंने कहा, 'खेल व्यक्तित्व को निखारने के लिए हो तो फिर खेल आपके जीवन का हिस्सा हो जाता है.'

जागरण फोरम 2018 से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए बने रहें NEWS18 हिन्दी के साथ...

6:48 pm (IST)

अमित शाह ने सीबीआई विवाद पर कहा कि यह दो अधिकारियों के बीच की लड़ाई थी. इस पर सीवीसी ने दोनों को छुट्टी पर जाने को कहा. इसमें सरकार का क्‍या लेना देना. उनका कहना है कि सीबीआई स्‍वायत्‍त संस्‍था हैं. सीबीआई के किसी अधिकारी को नहीं निकाला गया है.

6:45 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि अयोध्‍या में राम मंदिर जल्‍द बनना चाहिए. कांग्रेस ने इस मामले को उलझाए रखा. कांग्रेस के नेता कपिल सिब्‍बल ने ही इस मामले की सुनवाई 2019 के बाद करने की बात कही थी. हम तो जनता के बीच जाने को तैयार हैं.

6:41 pm (IST)

शाह ने नोटबंदी पर कहा कि ये एक सफल प्रयास था और इनकम टैक्स में हुई बढ़ोत्तरी में इसे देखा जा सकता है. नोटबंदी से नाराज़ लोग छुपकर कमरों में रो रहे हैं क्योंकि वो खुले में अपना दुःख नहीं बता सकता. बीजेपी ने कभी भी लोगों को अच्छे लगे ऐसे फैसले नहीं लिए लोगों के लिए जो अच्छे हों वो फैसले लिए हैं. मैं मानता हूं सरकार चलाने के लिए चुनाव नहीं लड़ना चाहिए बल्कि देश सुधारने के लिए लड़ना चाहिए.

6:40 pm (IST)
नोटबंदी के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि सरकार ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था में बदलाव के लिए यह भागीरथ प्रयास किया था. कुछ लोगों ने गड़बड़ी की लेकिन उन पर भी दबाव हैं. वे खुले में आकर इस बारे में कुछ नहीं बोल पा रहे हैं.

6:37 pm (IST)
अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकारों ने समस्‍याओं को नहीं समझा. मोदी के नेतृत्‍व में देश ने अंतरिक्ष में उड़ान भरी. सरकार देश को आगे ले जाने का प्रयास कर रही है. बीजेपी सरकार ने गरीबों का मनोबल उठाया. 

6:34 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकारों ने टुकड़ों में काम किया. हमारी सरकार ने सोचने के स्‍केल को बदला है. देश को आगे ले जाने का प्रयास हमने किया है. सरकार ने गरीबों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है.

6:28 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी बीजेपी से डरती हैं. इसी डर की वजह से बीजेपी की रथयात्रा को रोका गया.

6:28 pm (IST)
शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में निश्चित तौर पर हमारी सरकार बनेगी. हमें भले ही रोका जा रहा हो लेकिन जिसने भी आवाज को दबाने की कोशिश की है उन्‍हें जनता ने करारा जवाब दिया है.

6:26 pm (IST)
अमित शाह ने कहा कि एग्जिट पोल भले ही बीजेपी के पक्ष में न हो लेकिन नतीजे पार्टी के साथ हैं. 

 

6:25 pm (IST)

उन्‍होंने कहा कि घुसपैठियों पर सरकार कठोर कार्रवाई करेगी. बीजेपी वोटबैंक की राजनीति नहीं करती है.

LOAD MORE
Loading...