होम /न्यूज /राष्ट्र /BJP 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्‍मदिन, ये है एक्‍शन प्‍लान

BJP 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्‍मदिन, ये है एक्‍शन प्‍लान

भाजपा धूमधाम से मनाएगी पीएम का जन्‍मदिन.

भाजपा धूमधाम से मनाएगी पीएम का जन्‍मदिन.

पीएम मोदी के जन्‍मदिन की वजह से सेवा सप्ताह अभियान चलेगा. इसके लिए BJP ने केंद्रीय समिति का गठन किया है जिसका संयोजक अव ...अधिक पढ़ें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन (17 सितंबर) को बीजेपी (BJP) 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाने जा रही है. सेवा सप्ताह अभियान के तहत सेवा और स्वच्छता के कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित किए जाएंगे. जबकि अहम बात ये है कि बीजेपी इस कार्यक्रम को 14 सितंबर से 20 सितंबर तक पूरे देश में मनाएगी. यह पीएम मोदी का 69वां जन्‍मदिन (69th Birthday) होगा.

    इन नेताओं को मिली जिम्‍मेदारी
    पीएम मोदी के जन्‍मदिन के उपलक्ष्‍य में जो सेवा सप्ताह अभियान चलेगा, इसके लिए पार्टी ने केंद्रीय समिति का गठन किया है जिसका संयोजक अविनाश राय खन्ना को बनाया गया है. जबकि केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव और सुनील देवधर को भी इस पूरे अभियान का जिम्मा सौंपा गया है.

    ऐसे होगी सेवा
    इस अभियान के तहत रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आंखों की जांच एवं ऑपरेशन की व्यवस्था, अस्पतालों, अनाथालय एवं वृद्ध आश्रम में जाकर भाजपा के कार्यकर्ता मरीजों एवं जरूरतमंदों को मदद और राहत पहुचायेंगे. कुछ उच्च संस्थानों एवं दानदाताओं को 10 से 100 दिव्यांगों को शिक्षा एवं पालन पोषण का खर्च उठाने को भी भाजपा नेताओं की ओर से कहा जाएगा.

    प्रधानमंत्री के जीवन एवं उपलब्धियों पर प्रदर्शनी
    सभी प्रदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन एवं उपलब्धि से संबंधित पुस्तक की प्रतियां केंद्रीय कार्यालय से भेजी गई हैं, जिन्हें वरिष्ठ नेता प्रदेश में प्रबुद्धजनों और सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले प्रमुख लोगों को व्यक्तिगत तौर पर मिलकर देंगे.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित एक प्रदर्शनी का सुक्षाव भी सभी राज्यों को केंद्र से भेजा गया है और उसकी मंडल स्तर तक प्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुर्लभ चित्रों एवं विलक्षण घटनाओं की जानकारी भी पूरे देश भर में कार्यक्रम के जरिये आम जनता तक पहुंचाने की योजना है.

    पार्टी के सभी सांसद विधायक, बोर्ड एवं निगमों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के स्थानीय प्रशासन में चुने गए भाजपा के प्रतिनिधि, ग्राम पंचायत अध्यक्ष इत्यादि अपने क्षेत्र के कम से कम एक उच्च विद्यालय या फिर महाविद्यालय में एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक वस्तुओं का उपयोग समाप्त करने एवं जल संरक्षण व संवर्धन को प्रोत्साहित करने का अभियान चलाएंगे.

    ये भी पढ़ें: 1 सितंबर से नए ट्रैफिक रूल्स लागू, बच्चे की गलती पर माता-पिता को होगी जेल

    क्या कांग्रेस में अपनी पहचान खोते जा रहे हैं राहुल गांधी?

    Tags: Amit shah, BJP, Modi government, PM Modi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें