2019 में बीजेपी की हार के बाद पीएम उम्मीदवार पर फैसला करेगा विपक्षः ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, ''तथाकथित हिंदुत्व में लोगों ने हिंसा की राजनीति शामिल कर दी है. मैं एसे किसी राजनीति का समर्थन वे नहीं करती हूं. मैं उदार हिंदुत्व की समर्थक हूं.

News18Hindi
Updated: September 14, 2018, 11:49 PM IST
2019 में बीजेपी की हार के बाद पीएम उम्मीदवार पर फैसला करेगा विपक्षः ममता बनर्जी
भाजपा से हमें देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं : ममता बनर्जी
News18Hindi
Updated: September 14, 2018, 11:49 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने न्यूज18 के कार्यक्रम राइजिंग बंगाल में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव जनता का चुनाव साबित होने वाला है. उन्होंने कहा है कि जनता इस बार सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ वोट करेगी और विपक्ष को जिताएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले 2019 में वापसी नहीं कर पाएगी.

प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार से जुड़े सवाल के जवाब में ममता ने  कहा कि बीजेपी के सत्ता से बाहर होने के बाद विपक्ष प्रधानमंत्री पद के लिए अपना चेहरा तय करेगा. उन्होंने कहा, 'चेहरा महत्वपूर्ण है लेकिन बीजेपी को हराने के बाद इसे लेकर हम सब मिलकर फैसला करेंगे.” '



ममता ने कहा, ''केंद्र सरकार 2014 में जनता से किए गए वादे को भूल गई है. 31 प्रतिशत वोट शेयरिंग लेकर और 283 सीटने की ऐतिहासिक जीत अब नहीं दोहराई जाएगी. देश में अहंकार और धृष्टता बढ़ी और राजनीति के नाम पर नफरत की राजनीति की गई.''

राइजिंग बंगाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष एक संगठित परिवार की तरह है और बीजेपी पार्टियों को बांटने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा, “बीजेपी चाहे जितनी कोशिश करे वह विपक्ष को बांटने में सफल नहीं हो सकेगी.”

ममता बनर्जी ने कहा, केंद्र सरकार हर पैरामीटर पर असफल है. केवल दो लोग सरकार चला रहे हैं. उन्होंने कहा, कि विमुद्रीकरण का क्या मतलब था जब 99.3% तक धन बैंकों में वापस आ गया.

ममता बनर्जी ने एनआरसी मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश के नागरिकों को नागरिका लिस्ट से बाहर नहीं किया जाना चाहिए. अच्छे मुस्लिम और बुरे मुस्लिम में फर्क करने वाले वे कौन होते हैं. उनका इशारा केंद्र सरकार की ओर था. उन्होंने कहा कि देशभक्ति हमें बीजेपी से नहीं सीखेंगे.

ममता बनर्जी ने कहा कि तथाकथित हिंदुत्व में लोगों ने हिंसा की राजनीति शामिल कर दी है. उन्होंने कहा कि ऐसी किसी राजनीति का समर्थन वे नहीं करती हैं. हम उदार हिंदुत्व का समर्थन करते हैं.
Loading...

ममता बनर्जी ने कहा, '' हिंदू आतंकवादी संगठनों ने मुझे शिकागो प्रोग्राम में जाने से रोका है.'' ममता ने कहा, ''मैंने कई सरकारें देखी हैं लेकिन इससे पहले मैंने ऐसी सरकार कभी नहीं देखी है. बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें नहीं हासिल करेगी.''

 

इसे भी पढ़ें-
विधानसभा चुनाव: एंटी इनकंबेंसी से निपटने इस फार्मूले पर काम कर रही BJP
कैसे रची गई इसरो के टॉप साइंटिस्ट को जासूसी मामले में फंसाने की झूठी साजिश
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...