Home /News /nation /

CAA पर मुसलमानों की चिंताओं को दूर करने के लिये BJP ने बनाया ये प्लान

CAA पर मुसलमानों की चिंताओं को दूर करने के लिये BJP ने बनाया ये प्लान

BJP ने CAA, NRC, NPR पर जागरूकता फैलाने के लिये राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है

BJP ने CAA, NRC, NPR पर जागरूकता फैलाने के लिये राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है

भाजपा एवं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने इस संबंध में एक बैठक की जिसमें विचार किया गया कि किस प्रकार से संशोधित नागरिकता कानून (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा फैलाये जा रहे दुष्प्रचार को नाकाम किया जाए.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. नागरिकता से जुड़े मुद्दों पर मुस्लिम समुदाय की चिंताओं को दूर करने एवं विपक्ष के अभियान का जवाब देने के लिये भाजपा (BJP) राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित कर सकती है. सूत्रों ने बताया कि भाजपा एवं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने इस संबंध में शुक्रवार को एक बैठक की जिसमें राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी एवं भाजपा के कुछ अन्य मुस्लिम नेताओं ने हिस्सा लिया. इसमें इस विषय को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

    सूत्रों ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी के अलावा पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल राशीद अंसारी ने भी हिस्सा लिया.

    बैठक में हुई यह चर्चा
    उन्होंने कहा कि इसमें विचार किया गया कि किस प्रकार से संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा फैलाये जा रहे दुष्प्रचार को नाकाम किया जाए.

    उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिये राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है. इसी सिलसिले में जनवरी के पहले सप्ताह में एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा सकता है ताकि उन्हें इस मुद्दे पर तथ्यों से अवगत कराया जा सके.

    'झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रही कांग्रेस'
    वहीं भाजपा ने सीएए (CAA), एनपीआर (NPR) और नागरिकता जैसे मुद्दों पर कांग्रेस एवं राहुल गांधी पर झूठ बोलकर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि जनता, कांग्रेस को खारिज कर चुकी है और अब उसके झूठ के झांसे में नहीं आयेगी.

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, 'कांग्रेस की संस्कृति अफरा-तफरी एवं अस्थिरता फैलाने तथा हर चीज में भ्रष्टाचार करने की है. लेकिन उसे समझना चाहिए कि जनता ने चुनाव में उसे खारिज कर दिया है और उसके झांसे में नहीं आयेगी.

    उन्होंने कहा कि हम आज कांग्रेस से मांग करते हैं कि वह झूठ बोलना बंद करें इससे देश गुमराह नहीं होगा.देश ने आपको रिजेक्ट किया है. वह कर्ज माफी जैसे झूठे वादे करना बंद करें, जो उसने कभी पूरे नहीं किए.

    ये भी पढ़ें-
    ममता का सरकार पर हमला, 'जब तक मैं जिंदा हूं बंगाल में CAA लागू नहीं नहीं होगा'

    Tags: BJP, CAA, Mukhtar abbas naqvi, NPR, NRC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर