Home /News /nation /

bjp will run a special campaign for the minority community from june 6 to 8 regarding 2024 lok sabha chunav

लोकसभा चुनावों को लेकर BJP ने शुरू की तैयारी, जून में चलेगा अल्पसंख्यक समुदाय के लिए अभियान

आगामी चुनावों को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. (फाइल फोटो)

आगामी चुनावों को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. (फाइल फोटो)

Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Elections, PM narendra Modi: बीजेपी ने 6 से 8 जून तक अल्पसंख्यक समुदाय के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इसके तहत बीजेपी अल्पसंख्यक कॉलोनियों खासतौर पर मुस्लिम बाहुल्य कॉलोनी में केंद्र सरकार के योजनाओं के बारे में जानकारी देगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर अभी से अपनी तैयारी और रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसके लिए बीजेपी ने अपने कोर वोटरों के साथ-साथ अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) खास तौर पर मुस्लिम वोट को अपने पाले में करने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी ने एक खास प्लान तैयार किया है. बीजेपी सबका साथ सबका विकास के समावेशी फॉर्मूले को पूरी तरह से लागू करना चाहती है.

6 से 8 जून तक चलेगा विशेष अभियान
बीजेपी ने अगले महीने की 6 तारीख से लेकर के 8 तारीख तक अल्पसंख्यक समुदाय के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इसके तहत बीजेपी अल्पसंख्यक कॉलोनियों खासतौर पर मुस्लिम बाहुल्य कॉलोनियों में केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देगी. सरकार के अल्पसंख्यक समुदाय के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी विशेष तौर पर बताया जाएगा.

बीजेपी शासित राज्य के सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी इसमें बताया जाएगा साथ ही साथ गैर बीजेपी शासित राज्यों में उन सरकार की नाकामियों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. मोदी सरकार द्वारा हज कोटे को बढ़ाए जाने के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. इसके साथ ही साथ विभिन्न अल्पसंख्यक वर्ग जिसमें बुद्धिजीवी युवा महिलाएं आदि शामिल हैं उनके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.

मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक और हलाला के बारे में सरकार के फैसले और उसके फायदे के बारे में भी बताया जाएगा. मुस्लिम महिलाओं के साथ संवाद में बीजेपी के महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही साथ अल्पसंख्यकों के लिए केंद्र सरकार के हुनर हाट और इसके फायदे के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.

बूथ को मजबूत करने की तैयारी
पिछले दिनों बीजेपी ने देश भर में अपने कमजोर लगभग 72 हजार बूथ के लिए विशेष रणनीति बनानी शुरू की. इनमें से एक तिहाई से अधिक बूथ अल्पसंख्यक बाहुल्य बूथ है. इसके लिए बीजेपी अलग से रणनीति बना रही है.

Tags: Assembly election, Lok Sabha Election, Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर