Home /News /nation /

किसानों के समर्थन में बोले मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक, मोदी सरकार को दी ये सलाह

किसानों के समर्थन में बोले मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक, मोदी सरकार को दी ये सलाह

राज्यपाल ने कहा कि अगर यही स्थिति बनी रही तो भविष्य में हालात और भी कठिन हो हो जाएंगे.(फाइल फोटो)

राज्यपाल ने कहा कि अगर यही स्थिति बनी रही तो भविष्य में हालात और भी कठिन हो हो जाएंगे.(फाइल फोटो)

Meghalaya Governor Satyapal Malik, Kisan Andolan: सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कहा कि मेरी बातों को मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ मत मानिए मैं मोदी सरकार के खिलाफ नहीं बोलता बल्कि उनके काम आने वाली बाते ही हमेशा कहता हूं. जो बात अभी कह रहा हूं वह सरकार के काम आने वाली हैं. बीजेपी राजस्थान में उपचुनाव हार गई है और अगर यही स्थिति बनी रही तो भविष्य में हालात और भी कठिन हो हो जाएंगे यह बात उन्हें नहीं भूलनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

     नई दिल्ली: किसानों के समर्थन में मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे. किसानों की मांग को लेकर उन्होंने एक बार फिर बड़ी बात कही है. सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसान आंदोलन (Kisan Andolan) की वजह से बीजेपी को आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2021 ) और लोकसभा चुनावों (Lok Sabha  Election 2021) में भारी नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि किसान पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे हैं अब तक इस समस्या का हल निकल आना चाहिए था.

    एनडीटिवी से बात करते हुए गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि इस आंदोलन में अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई जिसके बारे में किसी भी तरह का शोक संदेश जारी नहीं किया. अब तो यह दिशा में पहुंच गया है कि किसानों और सरकार के बीच हर तरह की बात बंद हो गई है. उन्होंने कहा कि मैं यह बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कोई यह न समझे कि किसान इस मोड़ से खाली हाथ चले जाएंगे. उन्हें चाहे 3-4 साल तक लगातार आंदोलन करना पड़े वह अपनी मांगों लेकर डटे रहेंगे.

    किसानों को बातचीत के लिए बुलाना चाहिए
    किसानों के साथ सरकार की बातचीत न होने पर उन्होंने कहा कि जिस समय वियतनाम में बमबारी हो रही थी उस समय भी पेरिस में बातचीत चल रही थी. लड़ाई अपनी जगह है और बातचीत अपनी जगह. उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी तरफ से कदम उठाते हुए किसानों को बातचीत के लिए बुलाना चाहिए और मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से गुजरात के किसानों के लिए काम किया है शायद अभी भी कुछ हो जाए.

    यह भी पढ़ें- Climate Change Impact: जलवायु परिवर्तन की वजह से बदला गंगा का प्रवाह, भीषण बाढ़ की चेतावनी

    मोदी सरकार के खिलाफ नहीं बोलता बल्कि…
    सत्यपाल मलिक ने कहा कि मेरी बातों को मोदी सरकार के खिलाफ मत मानिए मैं मोदी सरकार के खिलाफ नहीं बोलता बल्कि उनके काम आने वाली बाते ही हमेशा कहता हूं. जो बात अभी कह रहा हूं वह सरकार के काम आने वाली हैं. बीजेपी राजस्थान में उपचुनाव हार गई है और अगर यही स्थिति बनी रही तो भविष्य में हालात और भी कठिन हो हो जाएंगे यह बात उन्हें नहीं भूलनी चाहिए.

    पीएम बोले तो तुरंत दे दूंगा पद से इस्तीफा
    राज्यपाल ने तीखे अंदाज में कहा कि मुझे किसी के पिता ने राज्यपाल के पद पर नियुक्त नहीं किया है. मुझे पीएम मोदी ने राज्यपाल बनाया है और अगर वह मुझसे कहेंगे तो मैं तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा. उन्होंने कहा कि परिणाम कुछ भी हो लेकिन वह किसानों के मुद्दे को लेकर बोलते रहेंग. मेघालय से पहले जम्मू कश्मीर और गोवा के राज्यपाल की जिम्मेदारी निभाने वाले मलिक ने कहा कि मैं एक किसान परिवार से हूं और मुझे राज्यपाल पद का कोई लालच नहीं है. मैं जब पहली बार राज्यपाल बना था तभी मैंने कह दिया था कि मैं ज्यादा दिन तक इस पद पर नहीं रहूंगा.

    Tags: Farmer Agitation, Farmers Protest, Kisan Andolan, Satyapal malik

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर