अपना शहर चुनें

States

असम: तिवा स्वायत्त परिषद के चुनाव में BJP की भारी जीत, 36 में से 33 सीटों पर कब्जा

बीजेपी ने लहराया जीत का परचम. (FIle Pic)
बीजेपी ने लहराया जीत का परचम. (FIle Pic)

मतगणना अपडेट के अनुसार, सत्ताधारी पार्टी ने अधिकतर सीटों पर कांग्रेस को पराजित किया और कुछ स्थानों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 7:58 AM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) ने तिवा स्वायत्त परिषद के चुनाव में 36 में से 33 सीट जीतकर शानदार जीत दर्ज की है. असम राज्य निर्वाचन आयोग (एएसईसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. आयोग ने अपने परिणाम अपडेट में कहा कि भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) ने दो सीट जीतीं, जबकि विपक्षी कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर सिमट गई.

मतगणना अपडेट के अनुसार, सत्ताधारी पार्टी ने अधिकतर सीटों पर कांग्रेस को पराजित किया और कुछ स्थानों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को हराया. एएसईसी ने कहा कि गोभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के मनिराम पातर निर्विरोध जीत गए हैं.

छत्तीस निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 124 उम्मीदवार मैदान में थे जिसके लिए मतदान 17 दिसंबर को हुआ था. कुल 3,08,409 मतदाताओं में से 71 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. हाल में संपन्न बोडोलैंड प्रांतीय परिषद के चुनाव में भी भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. राज्य में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होना है.

बता दें कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में भी अगला विधानसभा चुनाव भारी सीटों से जीतने का प्रयास कर रही हैं. पार्टी ने इन चुनाव में 200 से अधिक सीट जीतने की योजना बनाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज