त्रिपुरा में पंचायत चुनावों में जीत से उत्साहित BJP को बंगाल-केरल में सत्ता की उम्मीद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने त्रिपुरा में हुए चुनावों में पार्टी की जीत पर खुशी जताई. प्रसाद ने कहा कि इस राज्य पर 25 सालों तक वाम दलों ने राज किया था, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने उससे सत्ता छीन ली थी.

भाषा
Updated: August 2, 2019, 5:14 PM IST
त्रिपुरा में पंचायत चुनावों में जीत से उत्साहित BJP को बंगाल-केरल में सत्ता की उम्मीद
रविशंकर प्रसाद (फोटो)
भाषा
Updated: August 2, 2019, 5:14 PM IST
त्रिपुरा में स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी जीत से उत्साहित बीजेपी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि वह पश्चिम बंगाल और केरल में भी इसी तरह सत्ता में आएगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने त्रिपुरा में हुए चुनावों में पार्टी की जीत पर खुशी जताई. प्रसाद ने कहा कि इस राज्य पर 25 सालों तक वाम दलों ने राज किया था, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने उससे सत्ता छीन ली थी.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल भी दशकों तक वाम दलों का गढ़ रहा था और अब बीजेपी इस राज्य में अहम दल है और सत्ता में भी आएगी. प्रसाद ने कहा कि पार्टी केरल पर भी शासन करेगी.

लोकसभा चुनाव में किया अच्छा प्रदर्शन

हाल में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान केरल में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं था और वह एक सीट भी नहीं जीत सकी थी. उसने हालांकि पश्चिम बंगाल में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 सीटें जीती थीं.

बीजेपी ने लहराया परचम

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया है. बीजेपी ने राज्य में हुए स्थानीय चुनावों में 6,111 ग्राम पंचायत सीटों में से 5,916 सीटें जीतीं, जबकि पंचायत समिति की 419 में से 411 सीटों पर जीत दर्ज की. इसके साथ ही राज्य में जिला परिषद की 116 में से 114 सीटों पर भी बीजेपी ने कब्जा जमाया है.
First published: August 2, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...