Assembly Banner 2021

गुजरात निकाय चुनाव: अहमदाबाद में बीजेपी ने जीती एक और सीट, कराई गई थी रीकाउंटिंग

बीजेपी ने जीती एक और सीट. (File Pic)

बीजेपी ने जीती एक और सीट. (File Pic)

Gujarat municipal Elections: प्राप्त जानकारी के अनुसार मतगणना के दिन नौवें दौर के दौरान गलती हुई थी. नौवें दौर के वोटों की गिनती नहीं हो पाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:39 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में छह नगर निगमों में हुए चुनाव (gujarat municipal elections) के नतीजे घोषित हो चुके हैं. 21 फरवरी को यहां मतदान हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अहमदाबाद नगर निगम में 159 सीटें जीती थीं. हालांकि बीजेपी (BJP) द्वारा चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि एक सीट पर एक भी राउंड की मतगणना नहीं हुई. इस मामले में चुनाव आयोग ने पुन: मतगणना कराई. इसमें बीजेपी के प्रत्‍याशी को विजयी घोषित किया गया है. ऐसे में अब अहमदाबाद में बीजेपी कुल विजयी सीटों की संख्‍या बढ़कर 160 हो गई है.

दूसरी ओर कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर यह है कि अल्पसंख्यक पार्षद विपक्ष के नेता के पद की मांग कर रहे हैं. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो कुछ पार्षद पार्टी छोड़ सकते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुबेरनगर की एक सीट भारतीय जनता पार्टी को आवंटित की गई है. चुनाव आयोग द्वारा कुबेर नगर के गीताबा जडेजा को विजेता घोषित किया गया है. इसके साथ ही बीजेपी की कुल सीटें 160 हो गईं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मतगणना के दिन नौवें दौर के दौरान गलती हुई थी. नौवें दौर के वोटों की गिनती नहीं हो पाई थी. बाद में बीजेपी की महिला उम्मीदवार की हार दिखाई गई. भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस मामले को चुनाव आयोग को भेजा गया था. नौवें राउंड की गिनती को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार को जीत मिली है. वहीं, कुबेरनगर में कांग्रेस का पैनल भी टूट गया है.



कांग्रेस के लिए बुरी खबर
अहमदाबाद में नगर निगम चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी के लिए और बुरी खबर है. कुबेरनगर सीट हारने के बाद, अल्पसंख्यक पार्षद अब विपक्ष के नेता पद की मांग कर रहे हैं. अगर अल्पसंख्यक पार्षद को अभी विपक्ष के नेता का पद नहीं दिया जाता है तो आने वाले दिनों में पांच से सात कांग्रेस पार्षद पार्टी छोड़ सकते हैं. कहा जाता है कि कांग्रेस पार्षदों ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से संपर्क किया. विपक्ष के नेता के पद के लिए 21 पार्षदों की ताकत की आवश्यकता होती है. इस संख्या के बिना विरोध की स्थिति नहीं मिल सकती है. तो आज कांग्रेस के लिए खराब दिन है.

अहमदाबाद चुनाव परिणाम:
अहमदाबाद निगम की कुल 192 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 160 सीटें, कांग्रेस पार्टी ने 24 सीटें और एआईएमआईएम ने 7 सीटें जीती हैं. एक सीट निर्दलीय के पास गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज