PM मोदी के जन्मदिन पर BJP कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में उनके जीवन पर बनाई प्रदर्शनी

PM मोदी के जन्मदिन पर BJP कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में उनके जीवन पर बनाई प्रदर्शनी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी की जीवन पर बनी प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी (फोटो- ANI)

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda) ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के तहत सभी जिला (district), मण्डल, सेक्टर तथा बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 7:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय (Party Head Office) में एक प्रदर्शनी तैयार की है, जिसमें प्रधानमंत्री (Prime Minister) की जीवन यात्रा की झलकियां दी गई हैं. लोगों के आशीर्वाद से वे लंबी उम्र वाले होंगे और उनके नेतृत्व में हम 'न्यू इंडिया' (New India) का लक्ष्य पूरा करेंगे.

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda) ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के तहत सभी जिला (district), मण्डल, सेक्टर तथा बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyay) की जन्म जयन्ती से लेकर दो अक्टूबर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की जयन्ती के उपलक्ष्य में मनाये जाने वाले सभी कार्यक्रमों के लिए बैठक कर रूपरेखा तैयार कर ली गई है.


पीएम मोदी आजाद भारत में पैदा हुए देश के पहले प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर की तारीख से एक खास नाता है. दरअसल वर्ष 1950 में 17 सितंबर के दिन ही नरेन्द्र दामोदर मोदी का जन्म हुआ, जिन्हें 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी. पांच बरस बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत की. यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया.



यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री ने संसद में बताया कौन से बैंकों की हालत है सबसे ज्यादा खराब, आ रहा है नया कानून

एक साधारण परिवार में जन्मे नरेन्द्र मोदी का सता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading