क्या आडवाणी की सीट गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह?

निरीक्षकों के सामने गांधीनगर के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इच्छा व्यक्त की कि इस सीट पर राष्ट्रीय स्तर के किसी भी उम्मीदवार, खासकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चुनाव लड़ाया जाए.

News18Hindi
Updated: March 18, 2019, 7:55 PM IST
क्या आडवाणी की सीट गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह?
अमित शाह (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: March 18, 2019, 7:55 PM IST
हितेंद्र बारोट

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है. हाल ही में बीजेपी ने उम्मीदवारों के चयन और कार्यकर्ताओं का मूड भांपने के लिए चुनावी निरिक्षकों को गुजरात भेजा था. अगले एक-दो दिन में बीजेपी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.



गांधीनगर में हाल ही में हुई बैठक में कुछ नए चुनावी समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. बैठक के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने इच्छा जाहिर की इस सीट पर किसी राष्ट्रीय नेता को टिकट दिया जाए. अभी तक इस सीट पर वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ते और जीतते आए हैं. हालांकि, इस बार कार्यकर्ताओं की मांग है कि इस सीट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया जाए.

Analysis: क्या प्रियंका गांधी के इस दांव से पार होगी यूपी में कांग्रेस की 'नाव'

बता दें कि मध्यप्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल पिछले कुछ दिनों से गुजरात दौरे पर हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे वह खुद या फिर उनकी बेटी अनार पटेल गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. चर्चा ऐसी थी कि यदि गांधीनगर सीट पर आनंदीबेन दावेदारी करती हैं तो उनके पुराने राजनैतिक विरोधी अमित शाह इस सीट पर आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी को आगे कर सकते हैं.

हालांकि, न्यूज 18 को मिली जानकारी के मुताबिक, आनंदीबेन पटेल ने इन अफवाहों का खंडन किया है.

Twitter पर मायावती को कुछ इस तरह 'फॉलो' कर रहे हैं ‘बयानवीर’ अखिलेश यादव
Loading...

इससे पहले 15 मार्च को बीजेपी के अहमदाबाद स्थित खानपुर और गांधीनगर ऑफिस में गांधीनगर सीट के संभावित उम्मीदवारों को लेकर तीन निरीक्षक- नटूजी ठाकोर, डॉक्टर नीमा आचार्य और पृथ्वीराज पटेल ने उम्मीदारों को लेकर कार्यकर्ताओं से बात की. इन निरीक्षकों के सामने गांधीनगर के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इच्छा व्यक्त की कि इस सीट पर राष्ट्रीय स्तर के किसी भी उम्मीदवार, खासकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चुनाव लड़ाया जाए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार