Assembly Banner 2021

पांच राज्यों के चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है BJP

भाजपा केंद्रीय चुनावी समिति की बैठक में पीएम मोदी ने भी शिरकत की (Photo-ANI)

भाजपा केंद्रीय चुनावी समिति की बैठक में पीएम मोदी ने भी शिरकत की (Photo-ANI)

BJP CEC Meeting: भाजपा की सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए.

  • Share this:
नई दिल्ली. चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत तमाम वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए. सीईसी की बैठक के बाद केरल बीजेपी अध्‍यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि राज्‍य में बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकी 25 सीटों पर सहयोगी दल अपने उम्‍मीदवार उतारेंगे. पार्टी रविवार को उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर सकती है. वहीं टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए पश्चिम बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीब बनर्जी का भी कहना है बीजेपी आज लिस्‍ट जारी कर सकती है.

पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों से संबंधित सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी शामिल थे. असम में तीन चरणों और पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा. केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में छह अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होना है.

ये भी पढ़ें- क्वाड बैठक के साथ शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय संबंधों का 'ग्रेट गेम'



बता दें पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा हरसंभव प्रयास कर रही है. पार्टी के स्टार प्रचारक लगातार चुनावी राज्यों में जनसभाएं कर रहे हैं. इसी के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार से असम और पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे, जहां वह जनसभाओं के संबोधित करने के अलावा अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह रविवार को असम के मार्गरीटा और नाजिरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बंगाल रवाना हो जाएंगे और शाम के समय खड़गपुर में रोड शो करेंगे.
सोमवार को शाह पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम और रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और फिर गुवाहाटी रवाना हो जाएंगे. वहां पर वह टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में पार्टी के उन 129 कार्यकर्ताओं के परिवारों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जो बीते पांच साल में कथित रूप से राजनीतिक हिंसा में मारे गए हैं.

भाजपा हिंसा के लिये सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार बताती रही है. सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता आने वाले दिनों और सप्ताहों में छोटे-छोटे समूहों में इन परिवारों से मुलाकात करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि शाह पार्टी के 86 मृत कार्यकर्ताओं के परिवारों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे जबकि नड्डा शेष परिवारों से मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज