Assembly Banner 2021

West Bengal Elections: BJP 2 करोड़ बंगालियों से सुझाव मांगेगी, नड्डा ने लॉन्च किया मिशन सोनार बांग्ला

नड्डा ने कहा 'भाजपा ने चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है. (फोटो: ANI/Twitter)

नड्डा ने कहा 'भाजपा ने चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है. (फोटो: ANI/Twitter)

Assembly Election 2021: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'भाजपा (BJP) बंगाल के विकास के लिए काम करना चाहती है. बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के लिए आप सभी के सुझाव चाहिए.' नड्डा ने इस दौरान 294 एलईडी रथ की घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 1:41 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी के सोनार बांग्ला मिशन (Mission Shonar Bangla) की शुरुआत हो चुकी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने अभियान लॉन्च किया है. इस मिशन के जरिए बीजेपी राज्य में अपना घोषणापत्र तैयार करने की प्रक्रिया की शुरुआत कर चुकी है. इसके अलावा नड्डा के कार्यक्रम के दौरान अभिनेत्री पायल सरकार (Payel Sarkar) ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने गुरुवार को पार्टी की सदस्यता ली है. इस दौरान पार्टी के राज्य प्रमुख दिलीप घोष भी मौजूद रहे.

क्या है सोनार बांग्ला मिशन?
बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी ने अपना घोषणापत्र तैयार करने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. मिशन सोनार बांग्ला के तहत पार्टी राज्य भर में 2 करोड़ से ज्यादा बंगाली नागरिकों से सुझाव लेगी. इसके लिए 30 हजार से ज्यादा सुझाव पेटियां लगाई गईं हैं. पार्टी ने पेटियों के जरिए लोगों के मन की बात जानने की तैयारी की है. इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता इन पेटियों को लोगों के घर-घर तक भी ले जाएंगे.

लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें
नड्डा ने कहा, 'भाजपा ने चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है. इस क्रम में आज एक कदम उठाते हुए 'लोखो सोनार बांग्ला' इस लक्ष्य को लेकर हम चले.' उन्होंने बताया, 'भाजपा बंगाल के विकास के लिए काम करना चाहती है. बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के लिए आप सभी के सुझाव चाहिए.' नड्डा ने इस दौरान 294 एलईडी रथ की घोषणा की. उन्होंने बताया कि हर विधानसभा में एक रथ होगा.



पार्टी अध्यक्ष ने कहा, 'आजादी के इतने वर्षों बाद भी बंगाल में हम मौलिक आवश्यकताओं के लिए जूझ रहे हैं. ये कैसा बंगाल बना दिया गया? विकास की चीजें बंगाल में पहुंच नहीं रही हैं. बंगाल में विकास की चीजों को पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है.' उन्होंने कहा, 'हम वित्त, स्वास्थ्य, पर्यटन और दूसरे अन्य सेक्टर्स के लिए सुझाव की तलाश कर रहे हैं. बंगाल को इन सेक्टर्स को आगे बढ़ाने की जरूरत है और इसलिए हम लोगों से सुझाव मांग रहे हैं. हम इन सभी सुझावों पर काम करेंगे.' इस दौरान उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज