Assembly Banner 2021

राजनाथ का बड़ा बयान, सौरभ गांगुली की तरह बीजेपी बंगाल चुनाव में मारेगी सिक्सर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में सौरव गांगुली का जिक्र किया (Photo-ANI)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में सौरव गांगुली का जिक्र किया (Photo-ANI)

West Bengal Assembly Elections: कुछ समय पहले सौरव गांगुली की भाजपा में शामिल होने की अटकलें काफी तेज हुई थीं. रक्षा मंत्री का ताजा बयान ऐसे तो चुनाव से पहले स्थानीय लोगों से जुड़ने के कदम के तौर पर देखा जा सकता है लेकिन इससे अटकलों को भी एक बार फिर से हवा मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 6:36 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पश्चिमी मिदनापुर में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) का जिक्र अपने भाषण में किया. सिंह ने कहा कि जिस तरह गांगुली छक्का मारते हैं, वैसे ही राज्य के लोगों को समर्थन के साथ भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में छक्का मारेगी. रक्षा मंत्री ने कहा कि जब सौरव गांगुली क्रीज़ पार करते थे, तब यह मान लिया जाता था कि गांगुली छक्का मारेंगे. वैसे ही, लोकसभा में आपके समर्थन की तरह, हम क्रीज़ पार करेंगे और विधानसभा चुनावों में छक्का मारकर भाजपा की सरकार बनाएंगे.

बता दें कुछ समय पहले सौरव गांगुली की भाजपा में शामिल होने की अटकलें काफी तेज हुई थीं. हालांकि भाजपा या फिर सौरव गांगुली ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया था. रक्षा मंत्री का ताजा बयान ऐसे तो चुनाव से पहले स्थानीय लोगों से जुड़ने के कदम के तौर पर देखा जा सकता है लेकिन इससे अटकलों को भी एक बार फिर से हवा मिल सकती है. रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि "क्या यह सही नहीं है कि पश्चिम बंगाल में बम बनाए जाते हैं, और राजनीतिक कार्यकर्ता मारे जाते हैं. जिस दिन हम सरकार बनाएंगे, हम देखेंगे कि किसने मां का दूध पिया है जो बम बनाता है और लोगों पर हमला करता है."

ममता बनर्जी पर साधा निशाना
वहीं राजनाथ सिंह ने साल्बोनी में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं दीदी को बता देना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल में अब तोलाबाजी, तुष्टिकरण और कट मनी नहीं चलेगा. सिंह ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि 'जोरे छाप, तृणमूल साफ.'
इससे पहले रक्षा मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. सिंह ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों की सीटों ने यह इशारा किया था कि बंगाल विधानसभा चुनावों में बदलाव होने वाला है. ये पूछे जाने पर कि बंगाल में मुख्यमंत्री का चेहरा न होने पर भाजपा को नुकसान होगा, राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है. चुने हुए विधायक अपना नेता तय करेंगे.



गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव का पहला चरण 27 मार्च से शुरू होगा जबकि आखिरी चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा. वोटों की गिनती 2 मई को की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज