लाइव टीवी

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए सीएम, देर रात दो बजे ली शपथ

News18Hindi
Updated: March 19, 2019, 3:04 PM IST

प्रमोद सावंत के साथ महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धवलीकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई के उपमुख्यमंत्री पद दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2019, 3:04 PM IST
  • Share this:
मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. सावंत ने सोमवार देर रात दो बजे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धवलीकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई के उपमुख्यमंत्री पद दिया गया.

46 साल के सावंत आरएसएस काडर से आने वाले गोवा में बीजेपी के अकेले विधायक हैं. इससे पहले वह पार्टी के प्रवक्ता और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं.

गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत के बारे में जानें सबकुछ


सावंत का शपथ ग्रहण पहले सोमवार रात 11 बजे होना था, लेकिन सहयोगी दलों की खींचतान की वजह से यह टलता रहा. आखिरकार देर रात दो बजे सावंत ने कुल 11 मंत्रियों के साथ सीएम पद की शपथ ली.

यह भी पढ़ें: जब मनोहर पर्रिकर के एक फैसले ने बचा दिए देश के 49,300 करोड़ रुपये

इन मंत्रियों में एमजीपी के दो सुदीन धावलिकर और मनोहर अजगांवकर के अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई, विनोद पालीकर और जयेश सलगांवकर शामिल हैं. वहीं बीजेपी के मौविन गौदिन्हो, विश्वजीत राणे, मिलिंद नाईक और निलेश नाईक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इसके अलावा निर्दलीय विधायकों रोहन खवंटे और गोविंद गावडे को भी मंत्री पद दिया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें- जब पर्रिकर ने दो दिन तक पहनी एक ही कमीज, लोगों ने पूछा तो दिया भावुक करने वाला जवाब

सावंत उत्तरी गोवा स्थित सैनक्वलिम विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह पेशे से एक आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं. उन्‍हें पर्रिकर का करीबी माना जाता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 7:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...