अपना शहर चुनें

States

बैरकपुर में बीजेपी का बंद, TMC से हुई झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सांसद अर्जुन सिंह की फाइल फोटो
सांसद अर्जुन सिंह की फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल (West Bengal) स्थित बैरकपुर ()barrackpore में BJP ने सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए बंद का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
पश्चिम बंगाल (West Bengal)के बैरकपुर (barrackpore) में सोमवार को खूब हंगामा हुआ. भारतीय जनता पार्टी (BJP)और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ता सड़कों पर आ गए और एक दूसरे को पीटने लगे. बता दें उत्तर 24 परगना जिले में रविवार को BJP और TMC के कार्यकर्ताओं की झड़प के बाद हुए लाठी चार्ज में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) के सिर में चोट लग गई. इसके बाद बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया.

सोमवार को भिड़ंत के बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. बैरकपुर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए बंद का ऐलान किया गया इसके साथ ही अलग-अलग जगह पर विरोध प्रदर्शन हुआ.

बताया गया कि इस घटना में कुछ पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. दूसरी ओर राज्य के राज्यपाल धनकर ने अर्जुन सिंह से मुलाकात की. उन्होंने राज्य में हो रही हिंसा पर दुःख जारी जाहिर किया. उन्होंने कहा कि हिंसा किसी पर भी हो वह चाहे पत्रकार हो या पुलिस या आम लोग, यह गलत है. धनकर ने कहा कि वह इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत करेंगे.



संबित बोले- यह लोकतंत्र की हत्या
बैरकपुर में हुई इस घटना पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि 'अर्जुन सिंह के ऊपर जिस तरह से हमला हुआ, राज्य में हर जगह गुंडागर्दी देखी जा रही है. लोकतंत्र की हत्या है. ये ममता बनर्जी की बौखलाहट है.'

इसके साथ ही बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के डीसी-क्षेत्र 1, अजय ठाकुर के मुताबिक इस सिलसिले में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई है और जांच जारी है. सांसद ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया और उनकी कार को नुकसान पहुंचाया.

उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी बैरकपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यालयों पर बलपूर्वक कब्जा करने की कोशिश कर रही है, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. पश्चिम बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने बैरकपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय को जबरन अपने कब्जे में कर लिया है.

यह भी पढ़ें:  प. बंगाल: BJP सांसद की कार पर हमला, लाठीचार्ज में सिर फूटा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज