....तो इस तरह मिशन गुजरात की तैयारियों में जुटी भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (grtty image)

गुजरात में चुनाव की तैयारियों और मिशन 150 के लक्ष्य को हासिल करने के लिये भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

  • Share this:
    गुजरात में चुनाव की तैयारियों और मिशन 150 के लक्ष्य को हासिल करने के लिये भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. ऐसे में पार्टी नवंबर के चौथे सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 से 30 रैलियां आयोजित कराने और शहरी क्षेत्र में रोड शो करने की योजना बनाई है.

    गुजरात के एक वरिष्ठ वरिष्ठ नेता का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे शीर्ष नेता है और प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने के बाद अब वे देश के प्रधानमंत्री हैं. प्रदेश ही नहीं देश और दुनिया में उनके नेतृत्व की सराहना हो रही है. निश्चित तौर पर लोग उनके नेतृत्व में विकास कार्यो को ध्यान में रखेंगे.

    उन्होंने बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अनेक रैलियां कराने की योजना बनाई गई हैं. पार्टी को उम्मीद है कि मोदी की रैलियों और रोड शो के जरिये लोगों को भावनात्मक रूप से पार्टी से बांधे रखा जा सकेगा.

    भाजपा ने 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिये चुनाव प्रचार के संदर्भ में 6-7 सीटों पर मोदी की एक रैली आयोजित करने की योजना बनाई है और इसे अगले एक-दो दिनों में अंतिम रूप दे दिया जायेगा. इस तरह से राज्य में मोदी की 25 से 30 रैलियां आयोजित की जा सकती हैं.


    प्रदेश पार्टी के नेताओं का कहना है कि आम तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार में गति आती है. गुजरात चुनाव में प्रथम चरण के चुनाव के लिये नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर और दूसरे चरण के चुनाव के संदर्भ में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है. ऐसे में नवंबर के चौथे सप्ताह से मोदी राज्य में चुनाव प्रचार को गति प्रदान कर सकते हैं.

    भाजपा इसके साथ ही ‘गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान’ के तहत घर-घर दस्तक दे रही है. हाल ही में कुछ दिनों के अंतर्गत भाजपा ने अपने आधे दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों को उतार था.


    इनमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा, मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी , खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया शामिल हैं.

    इसके अलावा भाजपा ने  'मोदी छे ने गुजरात सेफ छे यानि मोदी हैं तो गुजरात सुरक्षित है' और  'मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात' के नारे के साथ गुजरात में प्रचार अभियान सोशल मीडिया पर शुरू किया हुआ है.

    यह भी पढ़ें-
    सुशील मोदी बोले- गुजरात चुनाव में भी लालू को आजमा लें राहुल गांधी
    गुजरात: BJP की पहली सूची कल, जानिए क्‍यों डर रहे हैं विधायक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.