सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर BJYM को ऐतराज़, पुलिस और कार्यकर्ताओं की भिड़ंत

BJYM कार्यकर्ताओं ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने के फैसले को धार्मिक आस्था में दखल करार दिया.

News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 11:21 PM IST
News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 11:21 PM IST
केरल में तिरुवनंतपुरम के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत मिलने के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के सैकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पी. विजयन सरकार की तरफ से तुरंत लागू करवाने पर भी सवाल उठाया.

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत के विरोध में BJYM के कार्यकर्ता केरल के पर्यटन और धार्मिक मामलों के मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन के सरकारी आवास का घेराव करने पहुंच गए. जिस पर BJYM कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल शुरू कर दिया. जिसकी वजह से वहां मौजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ तितर बितर होने लगी. लेकिन पानी की बौछार के बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़े एक कार्यकर्ता ने पुलिस की तरफ ईंट फेंक दी. इसके बाद पुलिसवालों ने वॉटर कैनन के साथ भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

इसके बाद BJYM के कार्यकर्ता पुलिस की कार्रवाई और केरल सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी. भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक सुर में केरल के पर्यटन मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन के इस्तीफे की मांग कर दी. BJYM कार्यकर्ताओं ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने के फैसले को धार्मिक आस्था में दखल करार दिया.

ये भी पढ़ें- जानें: खजाने के लिए चर्चा में रहने वाले पद्मनाभस्वामी मंदिर का इतिहास!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर