BJYM नेता का बयान- कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी, BJP को हिंदुओं का पक्ष लेना चाहिए

सूर्या ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि भाजपा को हिन्दुओं की समस्याओं में कमी लाने के लिए केवल बयान देने की बजाय ठोस वैधानिक कदम उठाने चाहिए.

भाषा
Updated: June 14, 2018, 10:50 PM IST
BJYM नेता का बयान- कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी, BJP को हिंदुओं का पक्ष लेना चाहिए
तेजस्वी सूर्या
भाषा
Updated: June 14, 2018, 10:50 PM IST
कर्नाटक भारतीय जनता युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि भाजपा को बिना किसी खेद के हिन्दुओं का पक्षकार बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. सूर्या ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि भाजपा को हिन्दुओं की समस्याओं में कमी लाने के लिए केवल बयान देने की बजाय ठोस वैधानिक कदम उठाने चाहिए.

कांग्रेस के जयानगर सीट पर जीत हासिल करने के बाद सूर्या ने बुधवार को ये ट्वीट किये. सूर्या ने कहा कि जयनगर के मुस्लिम बहुल इलाकों में 90 प्रतिशत मत कांग्रेस के पक्ष में पड़े जबकि हिन्दू इलाकों में हिन्दुओं के मत भाजपा और कांग्रेस में बंट गए. सूर्या ने दावा किया कि मुस्लिम वोटों के एकीकरण के कारण ही कांग्रेस ने जयनगर सीट पर जीत दर्ज की. उन्होंने आरोप लगाया कि हिन्दू कई तरह के संवैधानिक भेदभाव के शिकार हैं और केंद्र को उसे दुरुस्त करना चाहिए.

बता दें कि कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट कांग्रेस के आर रामलिंगा की बेटी सौम्या रेड्डी ने बीजेपी से सत्ता छीन ली थी. दक्षिणी बेंगलुरु की जयानगर सीट बीजेपी की मजबूत सीट थी. पिछले 10 साल से यह बीजेपी के पास थी.









सौम्‍या ने बीजेपी उम्मीदवार बीएन प्रह्लाद को 3,775 वोटों से हराया. बता दें कि जयानगर सीट पर तत्कालीन विधायक और बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजयकुमार के निधन के कारण चुनाव टाल दिए गए थे.

बीजेपी ने सहानुभूति फैक्टर को ध्यान में रखकर इस सीट से बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रह्लाद को उतारा था. लेकिन नतीजों ने बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जयानगर विधानसभा सीट पर जीत के साथ कांग्रेस ने बेंगलुरु में अपनी लीडरशिप पोजिशन बरकरार रखी. आईटी सिटी बेंगलुरु में कांग्रेस के पास 28 में ले 16 सीटें हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर