अपना शहर चुनें

States

सिंघू बॉर्डर पर किसानों ने लगाया ब्लड डोनेशन कैम्प, बड़ी संख्या में युवा ले रहे हैं हिस्सा

किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर रक्तदान कैम्प लगाया है.
किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर रक्तदान कैम्प लगाया है.

एक रक्तदान तीन लोगों की ज़िंदगी बचाता है. अभी तक 25 से ज़्यादा लोग ब्लड डोनेट कर चुके हैं. हमारा टारगेट 250 यूनिट से ज़्यादा ब्लड डोनेशन (Blood Donation) का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन (Farmer Protest) को आज 19वां दिन है. सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) पर यूनाइटेड सिख संगठन और नोएडा चेरिटेबल ब्लड बैंक ने मिलकर ब्लड डोनेशन ड्राइव चलाई है. इस ड्राइव को आज से ही शुरू किया गया है. प्रदर्शन में अमृतसर से आये जसबीर सिंह किसान के बेटे हैं और ब्लड डोनेट (Blood Donate) कर रहे हैं. उनका कहना है कि ब्लड डोनेट करके अच्छा लग रहा है. यूनाइटेड सिख संगठन (United sikh organisation) के डायरेक्टर प्रीतम ने बताया कि इस ड्राइव का मकसद उन लोगों को संदेश देना है जो किसानों को खालिस्तानी कहते हैं. हम यहां मानवता के लिए बैठे हैं.

अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री

किसानों को मनाने और आंदोलन खत्म कराने के लिए सरकार भी एक्टिव है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी किसानों को समझाने की जिम्मेदारी दी गई है. तोमर और राजनाथ सिंह दोनों सभी से अलग-अलग बात करेंगे, लेकिन, पंजाब के किसान नेताओं की जिम्मेदारी अमित शाह ने अपने पास रखी है.



Indo-Pak war 1971: युद्ध में बड़े हथियार ही नहीं साइकिल का भी इसलिए हुआ था इस्तेमाल
blood donation camp, farmer protest, delhi singhu border, delhi police, punjab, haryana, united sikh organisation, रक्तदान शिविर, किसान विरोध, डेल्ही सिंघू बॉर्डर, दिल्ली पुलिस, पंजाब, हरियाणा, एकजुट सिख संगठन
ब्लड डोनेशन कैम्प में हिस्सा लेते युवक.


सीएम केजरीवाल का ऐलान, रखूंगा उपवास

किसानों के समर्थन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आज उपवास रखने का ऐलान किया है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसे नाटक करार दिया है. अब केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को जवाब दिया है.

वहीं किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, गोपाल राय और आम आदमी पार्टी के अन्य नेता पहले से ही भूख हड़ताल पर बैठ हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज